BJP के IT सेल प्रमुख की मांग- अकबर एक आक्रमणकारी था, लुटियंस दिल्ली में अकबर रोड़ का नाम दिवंगत CDS रावत रखा जाए

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 11:52 AM (IST)

नई दिल्ली:  तमिलनाड़ू के कुन्नूर जिले में 8 दिसंबर को सेना के एक हेलीकाॅप्टर क्रैश में देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे के बाद  भाजपा की दिल्ली इकाई के मीडिया विभाग के प्रमुख ने मांग की है कि लुटियंस दिल्ली में अकबर रोड का नाम बदलकर दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखा जाए।

नई दिल्ली नगर परिषद को लिखे पत्र में नवीन कुमार जिंदल ने कहा कि आपसे अनुरोध है कि अकबर रोड का नाम बदलकर जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखकर देश के पहले CDS की यादें स्थायी रूप से दिल्ली में स्थापित की जाएं। मुझे विश्वास है कि परिषद द्वारा जनरल रावत को यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कुमार ने कहा कि अकबर एक आक्रमणकारी था और यह एक प्रमुख सड़क है इसलिए इसका नाम जनरल रावत के नाम पर रखा जाना चाहिए। एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि वह मांग के पक्ष में हैं. लेकिन इस पर एनडीएमसी द्वारा विचार-विमर्श किया जाना है।  

बता दें कि इससे पहले मंत्री वीके सिंह ने एक पत्र लिखकर अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप रोड करने की मांग की थी। अकबर रोड राजधानी का VVIP जोन है जो इंडिया गेट चौराहे से लेकर तीन मूर्ति गोल चक्कर तक फैला हुआ है। इसी सड़क पर कांग्रेस कार्यालय और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आवास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News