लोगों पर कोरोना और प्रदूषण की दोहरी मार, गंभीर श्रेणी में पहुंची दिल्ली की हवा, AQI 400 के पार

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के लोग इन दिनों दोहरी मार झेल रहे हैं। एक तो राजधानी की अबोहवा में प्रदूषण का ‘जहर' घुला हुआ है तो दूसरी तरफ जानलेवा कोरोना वायरस के दिन प्रतिदिन रिकार्ड तोड़ नए मामले आ रहे हैं। राजधानी की हवा में गुणवत्ता का स्तर एक बार फिर ‘बहुत खराब' श्रेणी से बढ़कर ‘गंभीर स्थिति' की श्रेणी में पहुंच गया है। राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) का स्तर 400 को लांघ गया है जो सबसे अधिक खराब माना श्रेणी में आता है। दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) के आज जारी आंकड़ों के अनुसार सुबह अलीपुर में एक्यूआई 405 तो आनंद विहार में यह स्तर 401 दर्ज किया गया।

PunjabKesari

वजीरपुर में यह 410 था। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार जहांगीरपुरी में AQI का स्तर 420 मापा गया। लोधी रोड़ में AQI 311, आर के पुरम में 376, आईटीओ पर 384 और पंजाबी बाग में 387 रहा जो ‘बहुत खराब' श्रेणी में आता है। उधर दिल्ली में बुधवार शाम कोरोना के रिकॉर्ड 5163 नए मामले सामने आए हैं।

PunjabKesari

राजधानी में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ नए मामले और अबोहवा के बुरी तरह दूषित होने को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूलों को अभी नहीं खोलने का फैसला किया है। उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को संवाददाताओं को यह जानकारी दी। पिछले आदेश में 31 अक्तूबर तक स्कूल बंद किए गए थे और अब अगले आदेश तक यह बंद रहेंगे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News