दिल्ली में ठंड और शीतलहर के बीच वायु गुणवत्ता ''बहुत खराब'' से ''खराब'' श्रेणी में आई

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 12:24 PM (IST)

नई दिल्ली: पूरे उत्तर भारकत में जहां ठंड का प्रकोप जारी है वहीं  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता में भी सुधार हुआ है। लगातार दूसरे दिन दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर 300 से नीचे रहा। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' से 'खराब' श्रेणी में आई है। ऐसे में सोमवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 262 दर्ज किया गया है। 
 
बता दें कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण के मुताबिक,  रविवार को दिल्ली में शनिवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 258 दर्ज किय गया था, जिसके बाद इसमें पिछले 24 घंटों में छह अंकों की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं, एनसीआर के शहरों की बात की जाए तो फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 299 तो गाजियाबाद, ग्रेटर नॉएडा, गुरुग्राम और नॉएडा का एयर इंडेक्स क्रमशः 259, 237, 181 और 238 दर्ज किया गया। 
 
 वहीं, दिल्ली के लोगों को ठंड, कोहरे और हवा की कम रफ्तार होने के कारण प्रदूषण से भरी जहरील हवा में सांस लेनी पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा।  बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News