दिल्‍ली की हवा में कल हो सकता है सुधार, बेंगलुरु में आज बारिश का अलर्ट

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 01:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश की राजधानी में पिछले कुछ दिनों से वायु प्रदूषण से दिल्ली की हवा काफ खराब हुई पड़ी है। शहर में सुबह से लेकर दोपहर तक धुंध की घनी चादर छाई रहती है। शनिवार को तो दिल्ली के लोगों को सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई। इसी बीच दिल्ली वालों के लिए राहत वाली खबर है कि सोमवार को प्रदूषित हवा से थोड़ी राहत मिल सकती है। 'सफर' के मुताबिक दिल्‍ली की हवा की गुणवत्‍ता में 26 अक्तूबर यानी कल से थोड़ा सुधार देखने को मिलेगा। वहीं मौसम विभाग ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में रविवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

PunjabKesari

बेंगलुरु में बारिश का अलर्ट
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शहर में और दो दिन भारी बारिश के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मद्देनजर शनिवार को महानगरपालिका को अलर्ट रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री का यह निर्देश ऐसे समय आया है जब एक दिन पहले ही शहर के कई हिस्से खास तौर पर दक्षिणी बेंगलुरु में भारी बारिश से परेशानियां पैदा हो गईं और नालों में पानी भर गया। कई सड़कों पर पानी जमा हो गया वहीं कई घरों में भी पानी घुस आया।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने बृहद बेंगलुरु महानगपालिका (BBMP) के आयुक्त मंजूनाथ प्रसाद को निर्देश दिया है कि वह बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहे क्षेत्रों का दौरा करें। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भारी बारिश की वजह से शहर के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने की वजह से प्रभावित हुए परिवारों को 25-25 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News