दिल्ली: कोरोना के बाद डेंगू ने बढ़ाई टेंशन, अस्पतालों में बिस्तरों की कमी पर डॉक्टर ने PM से लगाई गुहार

10/14/2021 3:52:46 PM

नेशनल डेस्क: दिल्ली में कोरोना के नए मामले नियंत्रित में हैं लेकिन अस्पतालों में बिस्तर फुल होना शुरू हो गए हैं। ऐसे में दिल्ली में एक बार फिर अस्पतालों में बिस्तरों का संकट गहराने लगा है। दरअसल दिल्ली में अब डेंगू और पोस्ट कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। दिल्ली नगर निगम के अनुसार, इस साल 9 अक्तूबर तक डेंगू के 480 मरीज सामने आए हैं। वहीं बीते हफ्ते में डेंगू के कुल 139 मरीज मिले। निगम के मुताबिक पिछले 2 साल के मुकाबले इस बार कोरोना के ज्यादा मरीज मिले हैं जिस कारण अस्पातलों में बिस्तरों की कमी आने लगी है। अकेले मैक्स पटपड़गंज में सभी बैड भरे हुए हैं। फोर्टिस, अपोलो, एम्स, सफदरजंग, लोकनायक और जीटीबी अस्पताल में भी यही हाल है।

 

पीएम से की अपील 
एम्स के डॉक्टर विजय गुर्जर ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अस्पतालों में बेड बढ़ाने की अपील की है। गुर्जर ने लिका कि उनका दोस्त दिल्ली के सभी अस्पतालों में चक्कर लगा चुका है लेकिन उसकी मां को कहीं भर्ती नहीं किया गया। वह एम्स के आपातकालीन विभाग में भी पहुंचा, लेकिन यहां भी बेड नहीं मिला, इसलिए अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाएं। 

 

ब्लड की भी मांग बढ़ी
अस्पतालों में बेड ही नहीं प्लेटलेट्स व ब्लड की मांग भी काफी बढ़ गई है। कहीं 10 तो कही 15 हजार रुपए में प्लेटलेट्स बिक रहे हैं। नई दिल्ली स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल के अनुसार, प्लेटलेट्स को लेकर मांग काफी तेज हुई है। डेंगू, मलेरिया के साथ ही दिल्ली में चिकनगुनिया का भी कहर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News