दिल्ली में सेक्स राकेट का पर्दाफाश; 5 गिरफ्तार, 10 विदेशी महिलाएं चंगुल से छुड़ाईं

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 05:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजधानी दिल्ली में  पुलिस की अपराध शाखा ने मानव तस्करों के गिरोह द्वारा चलाए जा रहे एक बड़े सेक्स रैकेट  का पर्दाफाश कर 10 विदेशी महिलाओं को   चंगुल से छुड़ाया है।पुलिस ने    रैकेट में शामिल पांच लोगों को भी गिरफ्तार किया है  जिनकी पहचान मोहम्मद अरूप (31), चंदे साहिनी उर्फ राजू (30), अली शेर तिलदादेव (48) और तुर्कमेन नागरिक अजीजा जुमायेवा और मेरेदोब अहमद के रूप में हुई है।

 
पुलिस उपायुक्त, अपराध शाखा, विचित्र वीर सिंह ने कहा कि, आरोपी  विदेशी महिलाओं को सेक्स वर्कर का काम करने के लिए लुभाते थे और उन्हें उज्बेकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों से भारत लाकर वेश्यावृत्ति में शामिल करते थे। उन्होंने कहा, "गुप्त सूचना मिलने पर एक पुलिस कांस्टेबल को फर्जी ग्राहक के तौर पर भेजा गया और एक अन्य कर्मी बाहर तैनात किया गया और वास्तविक पहचान छिपाकर एजेंटों से संपर्क किया गया।"

 

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ करने पर पता चला कि जुमायेवा और उसका पति मेरेदोब अहमद इस रैकेट के सरगना हैं। एक अन्य आरोपी अली शेर ने विदेशी महिला को भारत में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा दिया था और यहां आने के बाद उसने उन्हें दंपत्ति को सौंप दिया। अधिकारी के मुताबिक उक्त परिसर को जुमायेवा के एक एजेंट ने किराए पर लिया था और वह अभी भी फरार है।

 

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि, तय रकम पर सौदा तय होने पर फर्जी ग्राहक को मालवीय नगर के एक पते पर भेजा गया, जहां एजेंट अरूप और साहनी ने 10 विदेशी महिलाओं को पेड सेक्स के लिए चुना। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर दोनों एजेंटों को मौके से दबोच लिया। अधिकारी ने कहा, "सभी विदेशियों को भारत में रहने के लिए अपना वैध वीजा और पासपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया, लेकिन वे कोई भी पेश करने में सफल नहीं रहे।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News