दिल्ली: 13 तोतों की पटियाला हाउस कोर्ट में हुई पेशी, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 10:36 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में 13 तोतों को पेश किया गया। इन तोतों को तस्करी करके उन्हें विदेश भेजा जा रहा था। इस मामले में तोतों की तस्करी करने वाले आरोपी को भी कोर्ट में पेश किया गया।
PunjabKesari
क्या है पूरा मामला
वहीं गिरफ्तार शख्स पर आरोप है कि वह 13 तोतें को तस्करी कर ताशकंद ले जा रहा था। जहां सीआईएसएफ ने आरोपी को तोते के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर कस्टम डिपार्टमेंट को सौंप दिया। दरअसल तोते को अवैध तरीक से तस्करी कर एक आरोपी उज्बेकिस्तान स्थित ताशकंद ले जा रहा था। बताया जा रहा है कि वह खुद ताशकंद का रहने वाला वाला है। मंगलवार को आरोपी को दिल्ली इनटरनेशनल एयरपोर्ट से सीआईएसएफ ने गिरफ्तार किया था और कस्टम डिपार्टमेंट को सौंप दिया था। इस मामले में आरोपी को पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष अदालत में पेश किया गया।

तोते की खरीद पर है रोक
बताया जा रहा है कि आरोपी जूट के पैकेट में छिपा कर सभी तोते को उज्बेकिस्तान के ताशकंद अवैध तरीके से ले जा रहा था। सीआईएसएफ को जब शक हुआ तो फिर जूते का पैकेट खोल कर चेक किया गया तो उसमें तोते निकले। कस्टम की जांच में पता चला कि वाइल्ड लाइफ एक्ट के मुताबिक तोते की खरीद फरोख्त पर रोक है।

कस्टम विभाग के स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर पी सी अग्रवाल ने बताया, 'कस्टम ने विशेष अदालत को ये भी जानकारी दी है कि आरोपी उज्बेकिस्तान का रहने वाला है और उसने सड़क के किनारे तोते बेचने वालों से इन्हें खरीदा है। इस मामले में जांच जारी है। फिलहाल, कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News