चीन की हिमाकत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की हाईलेवल मीटिंग, PM मोदी को दी जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 07:26 PM (IST)

नई दिल्लीः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत और चीन सीमा पर पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में दोनों सेनाओं के जवानों के बीच हिंसक झड़प के कारण बनी तनातनी पर पर आज शीर्ष सैन्य नेतृत्व के साथ लगातार दो बैठकों में चर्चा की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी स्थिति से अवगत कराया। इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर, सीडीएस जनरल विपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद रहे। यह बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर हुई। 
PunjabKesari
सेना ने आज एक बयान जारी कर कहा था कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में दोनों सेनाओं के जवानों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गये। सेना ने यह भी कहा है कि झड़प में चीनी सेना के जवान भी हताहत हुए हैं लेकिन इसकी संख्या नहीं बताई गई है। सेना की ओर से यह भी साफ किया गया कि झडप के दौरान फायरिंग नहीं हुई और स्थिति को सामान्य बनाने के लिए दोनों सेनाओं के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही है।
PunjabKesari
इसके तुरंत बाद सिंह ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की मौजूदगी में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ लगभग एक घंटे चली बैठक में घटना की विस्तार से जानकारी ली और स्थिति की समीक्षा की। बैठक में मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए रणनीति और आगे उठाये जाने वाले कदमों पर भी विचार विमर्श किया गया। बाद में सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को भी घटना की विस्तार से जानकारी दी और मौजूदा स्थिति पर उनके साथ भी चर्चा की।
PunjabKesari
रक्षा मंत्री ने इसके बाद शाम को एक बार फिर अपने निवास पर सेना के शीर्ष नेतृत्व को बैठक के लिए बुलाया। जनरल रावत और सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे तथा अन्य अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर इस झड़प के बाद की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की गई। सैन्य नेतृत्व ने रक्षा मंत्री को इस मुद्दे से संबंधित तमाम पहलुओं के


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News