देश की रक्षा में जुटे जवानों के साथ मोदी सरकार ने किया विश्वासघात: राहुल गांधी

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 11:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फर बजट पर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने सिर्फ पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने का काम हुआ है और देश की रक्षा में जुटे सैनिकों के साथ विश्वासघात किया गया है। 

PunjabKesari
पूंजीपतियों पर केंद्रित है था बजट: राहुल गांधी 
राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा कि बजट पूरी तरह से सरकार के मित्र पूंजीपतियों पर केंद्रित है और इसमें सीमा पर दुश्मन से जूझ रहे सैनिकों के हित में कुछ नहीं है।  उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि ‘मोदी के‘मित्र' केंद्रित बजट का मतलब है- विषम परिस्थितियों में चीन से जूझ रहे जवानों को सहायता नहीं। देश की रक्षा करने वालों के साथ विश्वासघात।

PunjabKesari
राहुल गांधी ने पहले भी साधा था सरकार पर निशाना
वहीं इससे पहले भी  राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा था कि सैनिकों के लिए डिफेंस बजट क्यों नहीं बढ़ाया है?  कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर लिखा था कि चीन ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया और हमारे सैनिकों को मार डाला। पीएम मोदी फोटो खींचवाने के लिए उनके साथ दीवाली मनाते हैं. उन्होंने उनके लिए रक्षा बजट क्यों नहीं बढ़ाया है?

PunjabKesari
रक्षा क्षेत्र के लिए 4.78 लाख करोड़ रूपये का प्रावधान
बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश किए गए आम बजट में रक्षा क्षेत्र के लिए 4.78 लाख करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है जिसमें पेंशन के भुगतान का परिव्यय भी शामिल है। पिछले साल यह राशि 4.71 लाख करोड़ रुपये थी। इसमें से पेंशन के भुगतान का परिव्यय यदि हटा लिया जाए तो रक्षा क्षेत्र का बजट 3.62 लाख करोड़ रुपये बचता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News