मानहानि केस में अमित शाह को  समन जारी, TMC नेता अभिषेक बनर्जी ने दी शिकायत

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 04:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और टीएमसी के बीच जारी जंग अब कोर्ट तक पहुंच गई है। बंगाल में सांसदों, विधायकों के खिलाफ मामलों पर सुनवाई के लिये गठित विशेष अदालत ने गृह मंत्री अमित शाह ने मानहानि मामले में समन जारी किया है। यह नोटिस  तृणमूल कांग्रेस के सांसद और बंगाल की मुख्यमंत्री ममती बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के तरफ से दायर याचिका पर भेजा गया है। 

PunjabKesari

कोर्ट के स्पेशल जज ने अमित शाह को निर्देश दिया है कि वे 22 फरवरी की सुबह 10 बजे तक व्यक्तिगत तौर पर या वकील के जरिए पेश हों।  निर्देश दिया गया कि शाह की उपस्थिति खुद या वकील के जरिए आवश्यक है ताकि भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत दायर मानहानि केस में जवाब दिया जा सके। दरअसल अभिषेक बनर्जी का आरोप है कि अमित साह ने टीएमसी सांसद के खिलाफ कोलकाता के मायो रेड पर बीजेपी की एक रैली के दौरान अपमानजनक बयान दिए थे।

PunjabKesari

दरअसल ममता ने वीरवार को अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा था कि चुनावी मैदान में उनसे मुकाबला करने के बारे में सोचने से पहले वह उनके (सुश्री बनर्जी के) भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखायें। बनर्जी ने कहा था कि‘दिन-रात वे दीदी-भतीजा के बारे में बात कर रहे हैं। मैं अमित शाह को चुनौती देती हूं, पहले अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़े और फिर मेरे खिलाफ।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News