गर्मी का कहरः चलती ट्रेन में चार यात्रियों की मौत, स्टेशन पर उतारने पड़े शव

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2019 - 09:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश भर में जारी भीषण गर्मी ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों पर भी कहर बरसाने लगी है ऐसे ही एक घटनाक्रम में नयी दिल्ली से तिरूअंतपुरम जा रही केरला एक्सप्रेस में दम घुटने से चार यात्रियों की मौत हो गयी है। मृतकों में एक महिला भी शामिल है।
PunjabKesari
झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने मंगलवार को बताया कि केरला एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस -8 और एस-9 में मौजूद कुछ यात्रियों की तबीयत खराब होने की जानकारी सोमवार देर शाम झांसी डिप्टी एसएस को मिली थी जिसके बाद ट्रेन के पहुंचते ही यात्रियों की स्टेशन पर पहले से ही मौजूद चिकित्सकों ने जांच की लेकिन जिन चार लोगों की हालत खराब थी ,डॉक्टरों ने उनमें से तीन एस-8 में सफर कर रहे पाच्या (80), बालकृष्ण (67) और एस -9 में सफर कर रही धनलक्ष्मी(74) को मृत घोषित कर दिया। एक अन्य को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया लेकिन उसकी भी वहां इलाज के दौरान मौत हो गयी।
PunjabKesari
कुमार ने बताया कि मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और उसकी रिपोर्ट शाम पांच बजे तक ही मिल पायेगी , जिसके बाद ही साफ हो पायेगा कि चारों यात्रियों की मौत की वजह क्या रही। यह 68 यात्रियों का एक समूह था जिनकी उम्र 60 से 80 के बीच थी। सभी यात्री तमिलनाडु के बताये जा रहे हैं। यह दल आगरा से ट्रेन में सवार हुआ था। आगरा और वाराणसी घूमने आया यह दल वापस कोयम्बटूर लौट रहा था तभी झांसी स्टेशन से पहले दल के चार सदस्यों की तबीयत बिगड़ने लगी थी। ट्रेन के झांसी पहुंचने पर चिकित्सीय मदद मुहैया करायी गयी।  
PunjabKesari
प्रचंड गर्मी में चढ़ता पारा ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए भी कहर बनकर सामने आने लगा है एक दिन पहले ही मुम्बई से झांसी आ रही कुशीनगर एक्सप्रेस के जनरल कोच में जबरदस्त गर्मी में 34 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। सात जून को संपकर् क्रांति एक्सप्रेस के जनरल कोच में 18 साल की एक युवती सीता की भी जनरल कोच में अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गयी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News