PMC घोटाले में पांचवें खाताधारक की मौत, सीएम बोले-बैंक का हो सकता है विलय

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 06:28 PM (IST)

मुंबईः पंजाब एंड महाराष्ट्र सहकारी बैंक' के एक बुजुर्ग खाता धारक की शनिवार को मुलुंड में मौत हो गई। बैंक में कथित घोटाले की बात सामने आने के बाद मौत की पांचवी घटना है। मृतक राम अरोड़ा के परिजन दावा कर रहे हैं कि उनकी मौत का बैंक घोटाले या उसमें से धन निकालने पर लगे प्रतिबंधों से नहीं जुड़ा है। उन्होंने कहा, ‘‘यह प्राकृतिक मौत है। वह वरिष्ठ नागरिक थे। उनकी मृत्यु का बैंक घोटाले से कोई लेना देना नहीं है।'' उनके परिजन का कहना है कि अरोड़ा अकेले पीएमसी बैंक की राशि पर निर्भर नहीं थे। वहीं मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने कहा कि राज्य सरकार किसी और बैंक में इसका विलय करने की कोशिश करेगी।
PunjabKesari
उधर, दक्षिण मुंबई स्थित आरबीआई मुख्यालय के बाहर सुबह करीब 11.45 बजे करीब 100 बैंक खाताधारकों ने पीएमसी बैंक और आरबीआई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इनमें महिलाएं भी शामिल थीं। खाताधारकों ने हाथों में तख्तियां ले रखीं थीं और आरबीआई के खिलाफ नारेबाजी कर रहीं थीं। इस दौरान एक बुजुर्ग महिला और पुरुष की अचानक तबीयत बिगड़ गई। 

पुलिस की मदद से इन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। इस दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया था। हालांकि किसी को गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया गया। गौरतलब है कि 4355 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आने के बाद आरबीआई ने सबसे पहले छह माह तक बैंक से एक हजार रुपये से अधिक की निकासी पर रोक लगा दी थी हालांकि बाद में इसे 10 हजार और फिर 40 हजार रुपये कर दिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि खाताधारकों का जमा धन पूरी तरह से सुरक्षित है। हालांकि सरकार इस बैंक का रिवाइवल नहीं कर सकती है। यह काम केवल आरबीआई कर सकता है। सरकार केवल इसके विलय में सहयोग कर सकती है। इसके लिए मैंने खुद प्रधानमंत्री के साथ-साथ वित्तमंत्री से बात कर ली है। विधानसभा चुनाव के बाद इस बारे में फैसला किया जाएगा।
PunjabKesari 
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News