अंतिम संस्कार के समय जब सिर हिलाने लगा 'मुर्दा', श्मशान घाट छोड़कर भागे लोग

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 10:46 AM (IST)

ब्रह्मपुरः ओडिशा के गंजाम जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल जिस व्यक्ति को लोग मुर्दा समझकर अंतिम संस्कार के लिए ले गए थे, वह अचानक अपना सिर हिलाने लगा और जिंदा निकला। इससे कुछ लोग इतने घबरा गए कि वह श्मशान घाट से भाग खड़े हुए। डॉक्टरों ने बताया कि कपकहाला गांव में ग्रामीण सीमांचक मलिक को अंतिम संस्कार के लिए ले गए थे। लेकिन उनको सिर हिलाते देखने के बाद उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां इलाज के बाद उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

 

पुलिस ने बताया कि मलिक बकरियों और भेड़ों के साथ शनिवार को जंगल में गए थे लेकिन शाम में सारे मवेशी खुद घर लौट आए लेकिन वह नहीं लौटे। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह में कुछ लोगों ने मलिक को बेजान स्थिति में देखा और उसे घर ले आए। परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों ने मलिक को मरा हुआ जान अंतिम संस्कर की तैयार कर ली। जब मलिक को गांव में अंतिम संस्कार के लिअ श्मसान घाट पर ले जाया गया तो अचानक उनका सिर हिलने लगा, जिससे लोग घबरा गए। कुछ मिनट बाद उनमें से कुछ तो वहां से भाग खड़े हुए लेकिन कुछ लोग साहस करके मलिक को डॉक्टर के पास ले गए।

 

पलाकाटु पंचायत के पूर्व स्थानीय सरपंच रंजन मलिक ने बताया कि मलिक की स्थिति अच्छी है। मलिक का इलाज करने वाले एक डॉक्टर ने बताया कि बुखार की वजह से वह बेहोश हो गए थे। डॉक्टर ने बताया कि मलिक को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मलिक की पत्नी सोली अपने पति को जीवित देख बेहद खुश हैं। उन्हें इस बात का अफसोस है कि वह उन्हें मरा हुआ मानने से पहले अस्पताल क्यों नहीं ले गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News