डीडीसी चुनावः फारूक अब्दुल्ला की गुपकर गठबंधन को वोट देने की अपील

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 07:04 PM (IST)

श्रीनगर:  नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारुक अब्दुल्ला ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के लोगों से अपील की वे जिला विकास परिषद के शनिवार से शुरू हो रहे चुनाव में गुपकर गठबंधन (पीएजीडी) के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करें। गुपकर गठबंधन द्वारा जारी एक वीडियो में अब्दुल्ला ने लोगों से अपील की कि वे गठबंधन के उम्मीदवारों की बड़े अंतर से जीत सुनिश्चित करें ताकि गठबंधन जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा बहाल कराने के लक्ष्य में कामयाब हो सके जिसे पिछले साल केंद्र ने रद्द कर दिया था।

 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री के घर का एक कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है जिसके बाद से वह पृथक-वास में हैं। पीएजीडी प्रमुख अब्दुल्ला ने कहा, "रे देशवासियों, चुनाव का बिगुल बज चुका है। मैं आपसे गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील करता हूं। अन्य लोग जो कह रहे हैं कि वे गठबंधन के प्रत्याशी हैं वे गठबंधन के नहीं हैं, बल्कि दुश्मन हैं।"

 

उन्होंने कहा, "अगर हमें कामयाब होना है तो आपको सिर्फ गठबंधन को वोट करना चाहिए। यह गठबंधन हमारी पहचान बहाल करने, हमारा पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए गठित किया गया जिसे हमसे छीन लिया गया-- अनुच्छेद 370 और 35-ए। हम राज्य को एक रखने के लिए एक साथ आए हैं।"

पीएजीडी में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पीडीपी सहित अन्य पार्टियां हैं जो यह चुनाव मिल कर लड़ रही हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News