डीडीसी चुनाव: पहले चरण में पुरमंडल सीट के लिए शनिवार को होगा मतदान

2020-11-27T17:09:01.727

साम्बा (संजीव): जम्मू कश्मीर में पहली बार हो रहे जिला विकास परिषद चुनाव (डीडीसी) के लिए पहले चरण में शनिवार को मतदान होगा। साम्बा जिले में पहले चरण के तहत पुरमंडल ओपन डीडीसी सीट के लिए मतदान होगा। मतदान के लिए आज विजयपुर स्थित स्ट्रांग रूम से सामग्री के साथ पोङ्क्षलग पार्टियों को रवाना किया गया। इस दौरान जनरल ऑब्ज़र्वर पंकज मगोत्रा, एसीआर जितेन्द्र मिश्रा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव मगोत्रा, जिला सूचना अधिकारी संजीव कपूर के अलावा अन्य नोडल और जिला अधिकारी के साथ फील्ड स्टाफ और पुलिस कर्मी भी उपस्थित थे।

PunjabKesari
पुरमंडल ब्लॉक के लिए पोलिंग पार्टियों को आज 27 बसों, मिनी बसों और अन्य वाहनों के बेड़े में विमल मुनि कॉलेज, विजयपुर से भेजा गया। पुरमंडल में मतदान के लिए 8 संवेदनशील सहित कुल 35 मतदान केंद्रों की पहचान की गई है। सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षित और सुगमता से वोटिंग कराने के लिए इन पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया यहां कल सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक मतदान होगा।


डीडीसी के पहले चरण के चुनाव के दौरान पुरमंडल सीट पर 12584 कुल मतदाता अपना वोट डालेंगे और भाजपा, कांग्रेस, पैंथर्स सहित विभिन्न राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के 10 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिले में चुनाव के समग्र प्रभारी एडीसी सूरम चंद शर्मा ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं, इसके अलावा कोविड-19 के बचाव उपायों के पालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रबंध किए गए हैं। PunjabKesari


जिला साम्बा में 28 नवंबर से 19 दिसंबर तक 8 चरणों में डीडीसी आयोजित किए जाएंगे और मतदान बैलेट पेपस के माध्यम से होगा जबकि कोविड-19 रोगियों के लिए पोस्टल बैलेट की व्यवस्था होगी। वहीं एसएसपी राजेश शर्मा ने बताया कि मतदान दलों की सुरक्षा के लिए विस्तृत व्यवस्था की गई है और संवेदनशील और गैर संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान भी पहले से अच्छी तरह से की गई है। जिला प्रशासन ने भी आम जनता से कल अपना बहुमूल्य वोट डालने और जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करने की अपील की है। 

 

PunjabKesari    डीडीसी चुनाव में सभी राजनीतिक दलों की भागीदारी से यह चुनाव काफी दिलचस्प बन गए हैं और पुरमंडल की इस ओपन सीट पर भाजपा के बागी सहित 6 निदर्लीयों व पैंथर्स, जेकेएपी और नेकां उम्मीदवारों का सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के साथ दिख रहा है। 
 


Monika Jamwal

Recommended News