कठुआ  डीसी आफिस काम्पलैक्स की इमारत पर उगे हैं पेड़ पौधे, इमारत को पहुंच रहा है नुकसान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 06:00 PM (IST)

कठुआ :  सरकार यहां एक ओर बेहतर सुशासन के लिए बड़ी बड़ी इमारतों का निर्माण करवा रही है। ताकि वहां अधिकारी आराम से बैठकर लोगों के काम कर सकें। परंतु हैरानगी है कि इमारत की स्थिति की ओर कोई अधिकारी ध्यान देने को तैयार नहीं है। ऐसी ही स्थिति किसी विभागीय इमारत की नहीं बल्कि डी.सी. आफिस काम्पलैक्स की है। यहां काम्पलैक्स में दाखिल होने वाले मुख्य द्वार के ऊपर ही इमारत पेड़ पौधों से पटी हुई है। काम्पलैक्स की इमारत पर पेड़ पौधे उग रहे हैं। यह सिर्फ मुुख्य द्वार की ऊपरी ओर ही नहीं बल्कि इमारत के अन्य दिशाओं में भी ऐसी स्थिति बनी हुई है। जिसके चलते इमारत को नुकसान हो रहा है।

 

हैरानगी तो यह भी है कि इस इमारत के भीतर डी.सी. कठुआ से लेकर अन्य कई अधिकारियों के कार्यालय हैं और वे हर रोज इसी द्वार से होकर अपने अपने कार्यालयों में दाखिल होते हैं लेकिन किसी ने इस दशा को ठीक करने की जहमत नहीं उठाई। इमारतों पर अगर पेड़ पौधे उग जाएंगे तो यकीनन इमारतों को ही नुकसान होगा। ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि इस स्थिति में इमारतों के संरक्षण के लिए प्रयास करे। 


वहीं, इस संबंध में जब लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता विनोद कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि इन इमारतों की मरम्मत आदि उन्हीं के माध्यम से होती है लेकिन इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से उन्हें फंड आदि दिया जाता है। उन्होंने मानते हुए कहा कि पेड़ पौधों से नुकसान तो होता ही है। उन्होंने यह भी कहा यह कार्यालय यहां से शिफट भी होने हैं शायद इसीलिए मरम्मत आदि नहीं करवाई जा रही होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News