'चक्रवात बुरेवी' का खतरा, 4 दिसंबर को दक्षिण तमिलनाडु से टकराएगा...भारी बारिश का अलर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 10:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर गहरे दबाव के क्षेत्र ने मजबूत होकर मंगलवार को चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' का रूप लिया और 2 दिसंबर यानि कि आज इसके श्रीलंकाई तट को पार करने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी। IMD ने एक बुलेटिन में कहा कि श्रीलंका के त्रिंकोमाली पहुंचने के बाद बुरेवी के मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु में कन्याकुमारी के आसपास कोमोरिन इलाके की ओर आने की आशंका है। विभाग ने बताया कि उसके बाद वह पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ेगा और 4 दिसंबर की सुबह कन्याकुमारी और पम्बन के बीच दक्षिण तमिलनाडु तट को पार करेगा। विभाग ने पहले कहा था कि दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल में 3 दिसंबर को कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। 

PunjabKesari

इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट
चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' पश्चिम-दक्षिणपश्चिम की ओर बढ़ेगा और 4 दिसंबर की सुबह कन्याकुमारी और पमबन के बीच तमिलनाडु के तट को पार करेगा। इससे 3 दिसंबर को दक्षिण तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूूथूकुड्डी, तेनकासी, रामनाथपुरम और शिवगांगा के कुछ स्थानों पर भारी बारिश और छिटपुट स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है। 3 दिसंबर को दक्षिण केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथानामथिट्टा ओर अलाप्पुझा और 4 दिसंबर को दक्षिण तमिलनाडु में भारी या मूसलाधार बारिश होने की आशंका है।

PunjabKesari

3 और 4 दिसबर को दक्षिण केरल भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। उत्तरी तमिलनाडु, दिसंबर को पुड्डुचेरी, माहे , कराईकल और उत्तरी केरल में बुधवार और 4 दिसंबर को भारी बारिश और 4 दिसंबर को तटीय तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। अगले दो दिनों में आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटीय इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News