उत्तराखंड: ग्लेशियर टूटने से चमोली में तबाही, PM मोदी-शाह ने ली जानकारी...एयरफोर्स अलर्ट पर

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के बाद आए सैलाब को देखते हुए उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश भी हाई अलर्ट पर है। वहीं इस प्राकृतिक आपदा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी नजर बनाए हुए हैं। केंद्र सरकार की तरफ से सेना और एयरफोर्स को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि उत्तराखंड में दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पर नजर बनाए हुए हूं। भारत उत्तराखंड के साथ खड़ा है और राष्ट्र उत्तराखंड के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संपर्क में है और मौके पर एनडीआरएफ की तैनाती की गई है। बचाव और राहत कार्य जारी है।

PunjabKesari

वहीं अमित शाह ने उत्तराखंड के वर्तमान हालात को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ-साथ आईटीबीपी के डीजी एसएस देसवाल से भी पूरी जानकारी ली। गृह मंत्रालय उत्तराखंड में हालात पर पूरी नजर बनाए हुए है। अमित शाह ने NDRF के डीजी एसएन प्रधान और डिजास्टर मैनेजमेंट के अधिकारियों से भी बात की और राज्य में पूरी मदद के निर्देश दिए हैं। बता दें कि रैणी गांव में ग्लेशियर टूटने से कई लोगों के लापता होने और कई घरों के तबाह होने की जानकारी है।

PunjabKesari

सीएम रावत ने जानकारी दी कि राज्य में निर्माणधीन बांध को भी नुकसान पुंचा है। गंगा नदी के किनारे बसी बस्तियों को खाली करवा लिया गया है। रावत ने कहा कि तमाम एजेसिंया अलर्ट पर हैं और राहत कार्य़ में जुटी हुई हैं। रावत ने बताया कि पीएम मोदी से उनकी फोन पर बात हुई है और उन्होंने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।


PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News