15 अगस्त को कटरा में आयोजित की जाएगी साइकिल रैली

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 03:45 PM (IST)

जम्मू: जम्मू हिल स्पोटर्स क्लब द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। 15 अगस्त को क्लब द्वारा महाराजा हरि सिंह की प्रतिमास्थल से लेकर कटरा तक एक साइकिल रैली आयोजित की जाएगी। जानकारी के अनुसार, 15 अगस्त को साइकिल रैली सुबह 4ः30 बजे शुरू की जाएगी। क्लब द्वारा लोगों से भी अपील की गई है कि वे बढ़चढ़कर इसमें हिस्सा लें और आजादी के अमृत महोत्सव में भागीदार बनें।

बता दें कि, संस्कृति मंत्रालय द्वारा ‘आजादी का अमृत महोत्सव' का आयोजन किया जा रहा है और इस कार्यक्रम के तहत आयोजित युवा केंद्रित भागीदारी कार्यक्रम ‘बढ़े चलो' का भव्य समापन शुक्रवार को दिल्ली में किया जाएगा। मंत्रालय ने कहा कि ‘बढ़े चलो' का आयोजन पांच अगस्त से किया जा रहा है, जिसमें भारत के 70 शहरों में सात दिनों तक शानदार कार्यक्रम हुए। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इसका समापन शुक्रवार को तालकटोरा स्टेडियम में शाम को एक भव्य समारोह के साथ होगा।

मंत्रालय ने कहा कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर होंगे जबकि संस्कृति, पर्यटन एवं पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी. किशन रेड्डी सम्मानित अतिथि होंगे। प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद देश भर में ‘‘हर घर तिरंगा'' को लेकर उत्साह बढ़ा है। वहीं, ‘बढ़े चलो' ने पूर्व में ईटानगर, दीमापुर और इंफाल से लेकर पश्चिम में वाघा बॉर्डर, सूरत, गोवा और दमन तथा उत्तर में श्रीनगर, जम्मू से लेकर दक्षिण में चेन्नई और बेंगलुरु तक और यहां तक ​​कि दमन एवं पोर्ट ब्लेयर के सुदूरवर्ती स्थानों तक लोगों के उत्साह और जनभागीदारी में और इजाफा किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News