भारत दौरे से पहले बोले ट्रंप- मोदी बहुत पसंद, मगर अभी नहीं होगी कोई बड़ी ट्रेड डील

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 02:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे के लिए काफी उत्साहित हैं लेकिन उससे पहले उन्होंने एक बड़ी घोषणा की है। ट्रंप ने कहा कि वे दौरे के दौरान फिलहाल भारत से कोई बड़ा व्यापारिक समझौता नहीं करेंगे। हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि वे भारत के साथ बड़ी ट्रेड डील करेंगे लेकिन सही समय आने पर। ट्रंप ने कहा कि शायद चुनावों से पहले यह बड़ी डील हो, पर भारत के साथ डील होगी जरूर।

PunjabKesari

ट्रंप ने ज्वाइंट बेस एंड्रयूज में मंगलवार दोपहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम भारत के साथ व्यापार समझौता कर सकते हैं। लेकिन मैं इस बड़े समझौते को बाद के लिए बचा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि यह नवंबर में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव से पहले होगा या नहीं, लेकिन हम भारत के साथ बड़ा समझौता करने जा रहे हैं। साथ ही ट्रंप ने अमेरिका-भारत व्यापार संबंधों को लेकर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि भारत हमारे साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रहा है लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद करता हूं।

PunjabKesari

बता दें कि ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत यात्रा पर आने वाले हैं। यह ट्रंप की अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद पहली भारत यात्रा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि एयरपोर्ट से स्टेडियम तक उनके स्वागत में 7 मिलियन (70 लाख) लोग आएंगे तो मजा आएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे बताया कि एयरपोर्ट और कार्यक्रम के आयोजन स्थल के बीच 70 लाख लोग होंगे। और यह स्टेडियम, मैं जानता हूं कि अभी बन रहा है, लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। यह काफी उत्साहजनक होने वाला है, मुझे उम्मीद है कि आप लोग भी पसंद करेंगे।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News