भद्रवाह में स्थिति शांतिपूर्ण,  कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 03:57 PM (IST)

भद्रवाह/जम्मू :  कुछ दिन पहले सांप्रदायिक तनाव का गवाह बने जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह में शनिवार को स्थिति शांतिपूर्ण रहने के मद्देनजर शहर में सुबह सात बजे से कर्फ्यू में १२ घंटे की ढील दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

डोडा जिले के भद्रवाह में नौ जून को उस समय कर्फ्यू लगा दिया गया था, जब पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा की कथित विवादित टिप्पणी और उनके समर्थन में स्थानीय दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कुछ सोशल मीडिया पोस्ट के विरोध में शहर में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था।

अधिकारियों ने सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा करते हुए कहा कि एहतियाती तौर पर शनिवार को लगातार दसवें दिन भी सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे और सोमवार को उनके फिर से खुलने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि डोडा में ब्रॉडबैंड और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं शनिवार को भी बंद रहीं तथा दिन में वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा स्थिति की नए सिरे से समीक्षा किए जाने के बाद उनके बहाल होने की उम्मीद है।

सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली से लैस पुलिस वाहनों को भद्रवाह में चक्कर लगाते हुए, निवासियों को कर्फ्यू में ढील के बारे में सूचित करते हुए और कानून-व्यवस्था बनाए रखने में उनके सहयोग का अनुरोध करते हुए देखा गया।

कर्फ्यू में ढील की घोषणा के साथ ही इलाके में सामान्य गतिविधियां बहाल हो गईं। दूध, ब्रेड और अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिए लोग घरों से बाहर निकले।

भद्रवाह में पहले १५ जून को दो घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई थी। इसके बाद 16 जून को आम लोगों को दो चरणों में पांच घंटे और १७ जून को चार घंटे के लिए छूट मिली थी।

अधिकारियों के मुताबिक, शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़े पैमाने पर पुलिस और सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।
कि मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने इस विस्फोटक उपकरण को निष्क्रिय कर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News