जोधपुर में कर्फ्यू जारी, उपद्रव से जुड़े मामलों में 211 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 10:24 PM (IST)

जयपुरः राजस्थान के जोधपुर में ईद के मौके पर हुए उपद्रव के सिलसिले में अब तक 211 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं शहर में मंगलवार को लगा कर्फ्यू आज तीसरी दिन बृहस्पतिवार को भी प्रभावी है। हालांकि पुलिस का कहना है कि शहर में स्थिति अब नियंत्रण में और शांतिपूर्ण है। 

राज्य के पुलिस महानिदेशक एम. एल. लाठर ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि जोधपुर शहर में स्थिति नियंत्रण में है और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस हर संभव कदम उठा रही है। उन्होंने बताया कि उपद्रव की घटनाओं के सिलसिले में पुलिस ने अब तक कुल 211 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में से 191 को भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 (सार्वजनिक शांतिभंग करने के लक्ष्य से एकत्र होना) और 20 लोगों को अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है। उपद्रव के सिलसिले में पुलिस ने चार प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं, आम लोगों ने 15 प्राथमिकियां दर्ज कराई हैं। 

लाठर ने कहा, ‘‘शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस हर संभव कदम उठा रही है। शांति समिति की बैठकें आयोजित कर सद्भावना का प्रयास जारी है।'' उन्होंने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने, अफवाहों पर विश्वास नहीं करने और अफवाहों के बारे में तत्काल स्थानीय पुलिस अधिकारियों को सूचित करने की अपील की है। शहर में सोमवार को रात एक विवाद के बाद उपद्रव हुआ था। 

शहर के लगभग 10 थाना इलाकों में मंगलवार दोपहर से ही कर्फ्यू लागू है जिसकी समयसीमा छह मई मध्यरात्रि तक बढ़ा दी गई है। मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी स्थगित हैं। वहीं राज्यपाल कलराज मिश्र ने बृहस्पतिवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक लाठर से फोन पर बात कर जोधपुर में हुए उपद्रव के बारे में जानकारी ली। राजभवन द्वारा किए गए ट्वीट के अनुसार, राज्यपाल ने पुलिस महानिदेशक को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने तथा कानून एवं शांति व्यवस्था हर स्तर पर कायम रखे जाने के निर्देश दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News