मुंबई वापिस लौटे क्रूज की तलाशी में फिर मिली ड्रग्‍स,  हिरासत में लिए गए 6 और लोग

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 03:28 PM (IST)

मुंबई- मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी  में एक नया मोड़ सामने आया है। दरअसल, नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सोमवार की सुबह उस पोत के मुंबई वापस पहुंचने पर उसकी पूरी तलाशी ली। एनसीबी अफसर ने बताया गया है कि सोमवार को हुई इस तलाशी में भी क्रूज से बड़ी मात्रा में ड्रग्‍स बरामद की गई है, साथ ही मामले में 6 अन्‍य को भी हिरासत में लिया गया है। यह ड्रग्‍स क्रूज शिप के ऊपरी डेक और कमरों से बरामद किए गए हैं।
 

गौरतलब है कि शनिवार को एनसीबी ने गोवा जा रहे ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ के पोत पर छापेमारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य को रविवार को गिरफ्तार किया था। 
 

एनसीबी को सोमवार को जानकारी मिली कि पोत दो दिन बाद शहर लौट आया है,  इसके बाद उसके अधिकारी टर्मिनल पहुंचे और उसकी तलाशी शुरू की। 
 

 छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन के साथ इतना ड्रग्स हुआ बरामद
इस दौरान अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार की शाम को गोवा जाने वाले ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ पोत पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीले पदार्थ बरामद किए थे। अधिकारी ने बताया कि छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफोड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी की 22 गोलियां एवं 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए थे।
 

 आर्यन खान के अलावा इन आरोपियों की भी हुई पहचान
एनसीबी के एक अधिकारी के अनुसार,  आर्यन खान के अलावा आरोपियों की पहचान मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट, नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा के तौर पर हुई है।  आर्यन खान, धमेचा और मर्चेंट को रविवार को एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News