पूर्व सीएम पर नवाब मलिक का पलटवार , कहा- फडणवीस का नकली नोटों के धंधे से भी कनेक्शन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 11:35 AM (IST)

मुंबई: क्रूज ड्रग्स केस को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पिछले कई दिनों स  लगातार एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर आरोप लगा रहे है वहीं इसी बीच उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री  देवेंद्र फडणवीस को भी आड़े हाथों लिया। बता दें कि आज नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस पर गंभीर आरोप लगाए है। 

मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मलिक ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैं एक ऐसे शख्स के खिलाफ लड़ रहा हूं जो बेगुनाह लोगों को फर्जी मामलों में फंसा रहा है। देवेंद्र फड़नवीस न केवल मेरे मुद्दे को मोड़ रहे हैं बल्कि केवल एक अधिकारी (समीर वानखेड़े) का बचाव करने की भी कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि समीर वानखेडे़ को केवल पिछले 14 सालों में मुंबई में मलाईदार पद मिले। जब वानखेड़े भारतीय राजस्व विभाग (डीआरआई) में थे तब उन्होंने कई बड़ी रकम को दबाने में फड़नवीस की मदद की थी।

मलिक ने कहा कि देवेंद्र फड़नवीस जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे तो हमेशा अपराधियों का बचाव करते थे. कई आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे नागपुर के मुन्ना यादव फड़नवीस के बेहद करीबी थे और उन्हें उनकी सरकार में पद भी दिया गया था।

मलिक ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के दौरान हर जगह नकली नोटों का पता चला लेकिन ऐसी कोई घटना क्यों दर्ज नहीं की गई? मुंबई पुलिस ने 8 अक्टूबर, 2017 को 14 करोड़ रुपये की नकली मुद्रा जब्त की, लेकिन देवेंद्र फडणवीस के आशीर्वाद की कोई कार्रवाई नहीं हुई।

मलिक ने आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस की घटना में जब्त किए गए 14 करोड़ रुपये के नकली नोट को देवेंद्र फडणवीस ने 7 लाख रुपये की घटना के रूप में दिखाकर दबा दिया गया. यह मामला एनआईए या किसी केंद्रीय एजेंसी को क्यों नहीं सौंपा गया?

मलिक ने नकली नोट के रैकेट के पाकिस्तान से संबंध होने और फड़नवीस के मुख्यमंत्री रहते हुए महाराष्ट्र में नकली नोटों का कारोबार फलने-फूलने का भी आरोप लगाया।

नवाब मलिक पर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का आरोप 
इससे पहले पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर आरोप लगाए थे कि उनके परिवार ने अंडरवर्ल्ड के लोगों से जमीन खरीदी थी। यह भी कहा गया कि जमीन को दाऊद के लोगों से सस्ते में खरीदा गया।  देवेंद्र फडणवीस ने दो नाम बताए।  इसमें सरदार शाह वली खान और मोहम्मद सलीम पटेल का जिक्र किया गया। उन्होंने बताया कि सरदार शाह वली खान 1993 बम ब्लास्ट का गुनाहगार है, जिसे उम्रकैद हुई थी और मोहम्मद सलीम पटेल दाऊद इब्राहिम का गुर्गा था।  

इतना ही इसके आगे फडणवीस ने आरोप लगाते हुए कहा था कि कुर्ला में एक तीन एकड़ जगह है, जो काफी महंगा इलाका है। इस जमीन की एक रजिस्ट्री सोलिडस नाम की कंपनी के नाम पर हुई जो कि नवाब मलिक के परिवार की है, इसकी बिक्री सरदार शाह वली खान और पटेल ने की थी।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News