ड्रग केस: SIT ने तेज की जांच, पूछताछ के लिए नवाब मलिक के दामाद समीर खान को किया तलब

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 10:48 AM (IST)

मुंबई : ड्रग केस की जांच संभालने वाली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की एसआईटी ने अपनी जांच तेज कर दी है। ड्रग केस में SIT NCP के नेता नवाब मलिक के दामाद समीर खान सहित दो लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। 
 

 इससे पहले एनसीबी की विजिलेंस टीम ने सोमवार को मामले में गवाह प्रभाकर सैल से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया।
 

एनसीबी के डिप्टी डाइरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि मुंबई में आज प्रभाकर सैल एनसीबी के विजिलेंस टीम के सामने पेश हुए। यह पूछताछ दोपहर 2 बजे से रात 12.20 तक चली। सैल से अगले दिन भी पूछताछ की जाएगी। सिंह ने बताया कि क्रूज ड्रग केस में विजिलेंस टीम सोमवार को जांच के सिलसिले में कई जगहों पर गई। 
 

बता दें कि एनसीबी के जोनल डाइरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए जो विशेष जांच टीम बनाई गई है, ज्ञानेश्वर  सिंह उस टीम की अगुवाई कर रहे हैं और वहीं, सैल, किरन गोसावी के पर्सनल बॉडीगार्ड और ड्रग केस में प्रमुख गवाह हैं। 
 

गौरतलब है कि राकांपा नेता नवाब मलिक पिछले कई दिनों से समीर वानखेड़े पर लगातार हमला बोल रहे हैं और उन्हें सवालों के घेरे हुए है। मलिक का आरोप है कि समीर हिंदू नहीं ब्लकि मुसलमान है औप उन्होंने फर्जी दस्तावेज पेश कर यह नौकरी हासिल की है। इसके साथ ही मलिक ने दावा किया कि पुणे की एक अदालत में उनके खिलाफ एक मामला लंबित है। मलिक ने ट्वीट कर कहा कि समीर दाऊद वानखेड़े, क्या आपकी साली हर्षदा दीनानाथ रेडकर मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल हैं? आपको जवाब देना चाहिए क्योंकि उनका मामला पुणे की अदालत में लंबित है। यहां उसका सबूत है।
 

 वहीं दूसरी तरफ समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने SC-ST एक्ट के तहत नवाब मालिक पर केस दर्ज कराया है। ध्यानदेव का आरोप है कि नवाब मलिक ने कथित रूप से उनके परिवार की जाति को लेकर झूठे आरोप लगाए हैं। उन्होंने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में मलिक के खिलाफ केस दर्ज कराया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News