J&K: सड़क पर गिर गया था विदेशी पर्यटक का बैग, CRPF जवानों ने लौटाया वापिस...लंच भी कराया

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 11:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में एक विदेशी पर्यटक का खोया हुआ पिठ्ठू बैग वापस लौटा कर उसका दिल जीत लिया। CRPF के प्रवक्ता शिवनंदन सिंह ने बताया कि बेलारूस का रहने वाला पर्यटक मोटरसाइकिल पर सवार होकर श्रीनगर से जम्मू जा रहा था, इसी दौरान उसका पिठ्ठू बैग बनिहाल जिले के खारपोरा के निकट गिर पड़ा।

 

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘CRPF के एक दल ने मोटरसाइकिल से बैग गिरते हुए देखा और इसके चालक को रोकने की कोशिश की ताकि उसका बैग लौटाया जा सके। जब वह मौके से चला गया तो जवानों ने कुछ किलोमीटर आगे तैनात बल के अन्य कर्मियों से संपर्क किया और कहा कि वह पर्यटक को सूचित करे उसका बैग सुरक्षित हाथों में है। सिंह ने बताया कि पर्यटक अपना बैग लेने के लिये वापस आया और वह तब आश्चर्य में पड़ गया जब जवानों ने उसे दोपहर के खाने का निमंत्रण दिया।

 

बल ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक लघु वीडियो साझा किया जिसमें पर्यटक CRPF के जवानों का धन्यवाद कर रहा है । पर्यटक ने कहा, ‘‘शुक्रिया CRPF के बहादुर जवानों...उन्होंने न केवल मेरा बैग लौटाया, बल्कि मुझे स्वादिष्ट खाना भी खिलाया । भारत एक अच्छा देश है और जहां अच्छे लोग रहते हैं और जहां अतिथियों का सत्कार होता है। मैं इसे याद रखूंगा। जय हिंद।'' ट्वीट में कहा गया है कि 166वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल अरविंद कुमार ने पर्यटक को यह बैग सौंपा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News