बड़ी तादाद में टीका लगवाने पहुंचे बुजुर्ग, घंटों कतार में लगकर किया अपनी बारी का इंतजार

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 04:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को बुजुर्गों को टीके की पहली खुराक के साथ कोविड-19 टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हुआ। देश में 16 जनवरी से शुरू टीकाकरण के पहले चरण में दिल्ली में 3.6 लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को टीके लगाए गए। दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत, सोमवार से वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाने की शुरुआत हुई है। 

PunjabKesari

राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी (आरजीएसएस) अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया  कि सुबह तक हमारे केंद्र पर कुल 15 वरिष्ठ नागरिकों को टीका लगाया गया। बुजुर्ग लोगों को टीका लगते देखना सुखद रहा क्योंकि वे संक्रमण के लिहाज से जोखिम वाली आबादी में हैं। उन्होंने कहा कि अभियान 12 बजे के करीब शुरू होना था लेकिन कई बुजुर्ग साढ़े 10 बजे से ही कतार में लग गए थे इसलिए समय से पहले ही टीकाकरण आरंभ कर दिया गया। एक सरकारी बैंक में प्रबंधक पद से सेवानिवृत्त होने वाले अरूण कुमार गुप्ता (66) ने बताया कि उन्हें टीके के लिए तीन घंटे इंतजार करना पड़ा। 

PunjabKesari

गुप्ता ने कहा कि एक पुलिसकर्मी हमारे पास आया और पंजीकरण नंबर ले गया। हम अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। मुझे पौने बारह बजे टीका लगा। मैं कोविड-19 से कभी संक्रमित नहीं हुआ था और टीके को लेकर भी कोई डर नहीं था। दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त इंद्र पाल (68) ने कहा कि आरजीएसएस अस्पताल में टीके की खुराक लेने वाले पहले वरिष्ठ नागरिकों में वह शामिल थे। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे ने मेरा नाम ऑनलाइन पंजीकृत कराया था। मैं सुबह में यहां पहुंचा और पंजीकरण का कागज दिखाया। सवा ग्यारह बजे के करीब मैंने टीका लगवाया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News