तेज गति से फैल रहे कोविड को लेकर केजरीवाल ने लोगों से की ये खास अपील

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 06:31 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि जिस तीव्र गति से कोरोना वायरस फैल रहा है वह उनके लिए ‘गहरी चिंता' का विषय है। उन्होंने लोगों से कोविड-उपयुक्त आचरण का पालन करने एवं टीका लगवाने की अपील की। 

उन्होंने कहा कि वह कोरोना वायरस के संक्रमण से उबर गए हैं और लोगों की सेवा में लौट आए हैं। वह कोविड-19 संक्रमित होने के बाद चार जनवरी को पृथकवास में चले गए थे। मुख्यमंत्री ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करने को लेकर लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि वैसे तो वह पृथकवास में थे लेकिन वह दिल्ली में कोविड स्थिति की निगराने के लिए अधिकारियों एवं अपने मंत्रियों के साथ टेलीफोन पर निरंतर संपर्क में थे। 

केजरीवाल ने रविवार सुबह ट्वीट किया, “कोरोना से ठीक होकर मैं वापिस आपकी सेवा में हाज़िर हूं।” चार जनवरी को उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और उन्होंने घर पर खुद को पृथक कर लिया था। उन्हें बीमारी के हल्के लक्षण थे। दिन में बाद में जारी एक बयान मे केजरीवाल ने कहा, ‘‘ भले ही मैं पृथक-वास में था, लेकिन जिस तीव्र गति से दिल्ली मे कोविड फैल रहा है, उसने मुझे गहरी चिंता में डाल दिया है। मैं चीजों पर नजर रख रहा था।''

उन्होंने कहा, ‘‘ जरूरी कार्रवाई की निगरानी के लिए स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव एवं अन्य सभी संबंधित अधिकारियों से मैं टेलीफोन पर निरंतर संपर्क में था।'' राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 के 22751 नए मामले सामने आये और संक्रमण दर 23.53 पर पहुंच गई। 

केजरीवाल ने कहा कि वर्तमान स्थिति को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है, लोग हमेशा मास्क लगाएं, आपस में दूरी बनाए रखें एवं अन्य कोविड उपयुक्त आचरण का पालन करें। उन्होंने कहा, ‘‘जिसने भी टीका नहीं लिया है, वह यथाशीघ्र टीका जरूर लगवाए।...'' केजरीवाल ने तीन जनवरी को उत्तराखंड के देहरादून में एक रैली की थी जिसके अगले दिन उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। 

पिछले साल अप्रैल में केजरीवाल की पत्नी सुनीता कोविड-19 से संक्रमित हो गई थीं। केजरीवाल में भी संक्रमण के लक्षण दिखे थे लेकिन जांच में वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई थी। पिछले साल केजरीवाल सरकार के अधिकतर मंत्री कोविड से संक्रमित हो गए थे। इनमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और पर्यावरण मंत्री गोपाल राय शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News