दिल्ली में फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर, अधिकारियों ने संक्रमित लोगों का पता लगाने के लिए बढ़ाई निगरानी

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2022 - 08:36 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर जिला प्रशासनों ने निगरानी बढ़ा दी है और वे इस बीमारी से संक्रमित लोगों का पता लगाने एवं उन्हें निरूद्ध करने के लिए अलर्ट हो गये हैं। कुछ जिलों ने अगले सप्ताह से जागरूकता अभियान चलाने की भी योजना बनायी है। राष्ट्रीय राजधानी में दैनिक कोविड मामले एवं संक्रमण दर पिछले कुछ दिनों में बढ़ी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के अनुसार यहां 10 और 15 अप्रैल के बीच संक्रमण दर तीन गुणा बढ़ गयी है। दक्षिण जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि निगरानी दल सक्रिय हैं एवं अलर्ट हैं तथा स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी निगरानी चल रही है। हम जांच एवं संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये व्यक्तियों का पता लगाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। जिन लोगों में लक्षण नजर आ रहे हैं , उनकी जांच करायी जा रही हैं। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये व्यक्तियों का पता लगाने एवं निगरानी बंद नहीं हुई तथा अब हम इस पर और बल दे रहे हैं।'' अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन निषिद्ध रणनीतियां और बढ़ाएगा तथा यदि डीडीएमए 20 अप्रैल की अपनी बैठक में मास्क लगाने का सुझाव देता है तो इस सुझाव समेत कोविड उपयुक्त आचरण का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करेगा।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) कोविड के बढ़ते मामलों पर चर्चा करने के लिए 20 अप्रैल को बैठक करेगा एवं मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना लगाने पर फैसला करेगा। स्वास्थ्य विभाग ने दो अप्रैल को कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। कुछ जिलों में पिछले कुछ दिनों में कोविड के मामले बढ़े हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार 14 अप्रैल को कोविड के सर्वाधिक 81 मामले दक्षिण दिल्ली से सामने आये थे जबकि 13 अप्रैल को यह 44 था। चौदह अप्रैल को दक्षिणपूर्व जिले में कोविड के मामले 72 सामने आये थे जबकि 13 अप्रैल को यह 53 था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News