सत्येंद्र जैन बोले- विशेषज्ञों ने कहा था ''दिल्ली में रोजाना आएंगे 1 लाख मामले'', पर हमने खतरे को टाल दिया

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 12:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस काफी हद तक नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि एक दिन पहले दिल्ली में जान गंवाने वाले 43 लोगों में से केवल तीन की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना वायरस संक्रमण था। जैन ने कहा कि दिल्ली में शुक्रवार को संक्रमण के 10,500 मामले सामने आने का अनुमान है जबकि संक्रमण दर 17 से 18 फीसद रह सकती है।

 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हालात काबू में हैं और सरकार ने सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने तथा दुकानें खोलने के odd-even नियम को वापस लेने के संबंध में उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखा है। उन्होंने यहां मीडिया से कहा कि विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि दिल्ली में इस लहर के दौरान रोजाना एक लाख मामले सामने आ सकते हैं, लेकिन वो खतरा टल गया है। हम तीन-चार दिन के भीतर और अधिक प्रतिबंधों को हटाने के बारे में फैसला करेंगे।''

 

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोरोना के 12,306 मामले सामने आए थे और 43 रोगियों की मौत हुई थी जबकि संक्रमण दर गिरकर 21.48 प्रतिशत पर आ गई। जैन ने कहा कि गुरुवार को जिन 43 रोगियों की मौत हुई, उनमें से केवल तीन की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना वायरस था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News