कोविड-19 : कर्नाटक के 16 जिलों में सोमवार से पाबंदियों में मिलेगी और ढील

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 10:04 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य के 16 जिलों में सोमवार (21 जून से) से कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लागू पाबंदियों में और ढील दी जाएगी। राज्य सरकार ने यह फैसला इन जिलों में संक्रमण दर पांच प्रतिशत से नीचे आने के मद्देनजर किया। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘गत एक सप्ताह में राज्य के 16 जिलों में संक्रमण की दर पांच प्रतिशत से कम रही जबकि 13 जिलों में यह दर पांच से 10 प्रतिशत के बीच रही। वहीं, मैसुरु जिले में संक्रमण की दर 10 प्रतिशत से अधिक है। हमने कोविड-19 पर बनी तकनीकी सलाहकार समिति की सलाह और मंत्रिमंडल के सहयोगियों से चर्चा के बाद पाबंदियों में कुछ ढील देने का फैसला किया है।'' 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि बेलगावी, मांड्या, कोप्पल, चिकबल्लापुर, तुमकरु, कोलार, बेंगलुरु शहर (बीबीएमपी सीमा सहित), गडग, रायचूर, बागलकोटे, कलबुर्गी, हावेरी, रामनगर, यादगीर और बीदर वे 16 जिले हैं, जहां पर संक्रमण दर पांच प्रतिशत से कम है। इन जिलों में दुकानें शाम पांच बजे तक खुल सकेंगी। इन जिलों में बिना एसी के होटल, क्लब और रेस्तरां को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन जिलों में बाहर शूटिंग, बस और मेट्रो सेवा भी 50 प्रतिशत क्षमता से चलेगी और मैदान में होने वाले खेलों को भी बिना दर्शकों के आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी। सरकारी कार्यालय भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ इन जिलों में खुलेंगे। लॉज, रिजॉर्ट और जिम भी बिना एसी के 50 प्रतिशत क्षमता से खुल सकेंगे। 

येदियुरप्पा ने स्पष्ट किया कि 13 जिलों, जहां पर संक्रमण दर पांच से 10 प्रतिशत के बीच है, वहां पर 11 जून को जारी पाबंदियां लागू रहेंगी। इनमें हासन, उडुपी, दक्षिण कन्नड़, शिवमोगा, चामराजनगर, चिक्कमगलुरु, बेंगलुरु ग्रामीण, दावनगेरे, कोडागु, धारवाड़, बेल्लारी, चित्रदुर्ग और विजयपुरा शामिल है। वहीं, मैसुरु में सख्त पाबंदी लागू रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News