RT-PCR टेस्ट में महज 1 मिनट की देरी होने पर Indigo ने गर्भवती महिला को फ्लाइट में बोर्डिंग से रोका

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 11:10 AM (IST)

बेंगलुरू:  फ्लाइट में एक गर्भवती महिला को सफर करने से महज इसलिए मना कर दिया, क्योंकि उनके RT-PCR टेस्ट में 1 मिनट की देरी हो गई थी। 

दरअसल, इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में बेंगलुरू की एक गर्भवती महिला और उसके परिवार के दो सदस्यों की RT-PCR टेस्ट में एक मिनट की देरी होने पर उन्हें बोर्डिंग करने से मना कर दिया।

बता दें कि कोरोना को देखते हुए हवाई यात्रा के लिए कोविड के आरटी-पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट की 48 घंटे की वैधता है। वहीं, इस महिला की रिपोर्ट की वैधता खत्म हुए एक मिनट हो चुके थे।जिस वजह से उन्हें एयरपोर्ट पर 3,000 रुपए में रैपिड आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने के बाद भी फ्लाइट में चढ़ने नहीं दिया गया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, रुखसार मेमन  अपने पति सुहैल सैयद और सास मुमताज मुनव्वर के साथ 9 अक्टूबर को सालाना छुट्टियां मनाने बेंगलुरु आए थे। मंगलवार की सुबह परिवार दुबई के लिए रवाना होने वाला था। केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में इंडिगो की फ्लाइट 6E95 थी, जो दोपहर 1:15 बजे उड़ान भरने वाली थी।

यूएई यात्रियों के लिए तय गाइडलाइन के मुताबिक 13-सप्ताह की गर्भवती रुखसार सहित तीनों ने केआईए के बाहर रैपिड आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया। मंगलवार को सुबह 10 बजे के आसपास इंडिगो चेक-इन काउंटर पर पहुंचने से पहले 9,000 रुपये में नकारात्मक मिली, लेकिन वे फ्लाइट में बोर्डिंग नहीं कर पाए।

दुबई में सेल्स एग्जीक्यूटिव के रूप में काम करने वाले सुहैल ने कि मैंने इंडिगो के मैनेजर से गुजारिश की। क्योंकि जब हम हवाई अड्डे पर पहुंचे तो हम 48 घंटे की वैधता के भीतर थे, लेकिन, स्टाफ का बर्ताव हमारे लिए अच्छा नहीं था।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News