मनी लॉन्ड्रिंग केस: संजय राउत को झटका, कोर्ट ने 22 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेजा

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को मुंबई की एक विशेष अदालत में पेश किया। राउत की मुश्किलें बढ़ गई हैं। विशेष अदालत ने संजय राउत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पात्रा चॉल जमीन मामले में 22 अगस्त न्यायिक हिरासत में रहेंगे। अदालत ने गत गुरुवार को राउत की ईडी हिरासत की अवधि 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी थी।

 

अदालत ने कहा था कि ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में ‘‘उल्लेखनीय प्रगति’’ की है। ईडी ने तब यह कहते हुए आठ और दिन की हिरासत मांगी थी कि उसने धन के लेन-देन में नई जानकारियों का पता लगाया है। शिवसेना नेता को उपनगर गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में एक अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।

 

ईडी ने शनिवार को उनकी पत्नी वर्षा राउत से नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था।संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत कथित पात्रा चॉल पुनर्विकास घोटाले के सिलसिले में नौ घंटे से अधिक समय तक अपना बयान दर्ज कराने के बाद शनिवार रात ED कार्यालय से बाहर आई। उन्होंने ईडी कार्यालय से जाते समय पत्रकारों से कहा कि ईडी अधिकारियों द्वारा पूछे गए सभी सवालों का मैंने जवाब दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News