कपल ने फ्लाइट में की शादी, चालक दल पर गिरी गाज, DGCA ने ड्यूटी से हटाया

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 09:01 PM (IST)

नई दिल्लीः रविवार को आसमान में, स्पाईसजेट की चार्टर्ड उड़ान में मेहमानों एवं रिश्तेदारों की मौजूदगी में एक विवाह कार्यक्रम संपन्न हुआ और इस दौरान सामाजिक दूरी बनाकर रखने के नियम का उल्लंघन किया गया। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी और यह भी बताया कि चालक दल को ड्यूटी से हटा दिया गया है और इसकी जांच का आदेश दिया गया है। इस बीच, मदुरै जिला प्रशासन ने भी मामले की जांच शुरू की है और कोविड-19 नियमों का उल्लंघन पाये जाने पर उपयुक्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

सूत्रों के अनुसार, रविवार की सुबह यह चार्टर्ड उड़ान मदुरै हवाई अड्डे से रवाना हुई और करीब दो घंटे तक आसमान में चक्कर लगाने के बाद फिर लौट आयी। विमान में 160 लोग सवार थे। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उड़ान के दौरान विमान में आपस में दूरी के नियम का अनुपालन नहीं कराने को लेकर उड़ान के चालक दल को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि स्पाईसजेट को उन लोगों के विरूद्ध संबंधित अधिकारियों के सामने शिकायत दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है जिन्होंने उड़ान में आपस में दूरी बनाने के नियम का पालन नहीं किया। उन्होंने यह भी बताया कि मामले की जांच करने के बाद डीजीसीए ‘ कड़ी कार्रवाई करेगा।'

सोशल मीडिया पर विमान में हुई इस शादी की तस्वीरें सोमवार को वायरल हो गयी और उसके वीडियो सामने आये। उनमें कथित रूप से दिख रहा है कि जब दुल्हा-दुल्हन की शादी हो रही है तब मेहमान एक दूसरे के बहुत नजदीक खड़े हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर स्पाईसजेट के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ स्पाईसजेट बोइंग 737 को शादी के बाद मेहमानों हवाई सैर कराने के लिए एक ट्रैवल एजेंट ने बुक कराया था।

दूसरी लहर ने बरपाया कहर
भारत में पिछले कुछ सप्ताहों से कोविड-19 की दूसरी लहर चल रही है और उसने बड़ा कहर बरपाया है। देश में एक दिन में कोविड-19 के 2,22,315 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,67,52,447 हो गई। पिछले 38 दिनों में एक दिन में सामने आए संक्रमण के ये सबसे कम नए मामले हैं। आज 4454 मरीजों की मौत हो जाने के साथ ही इस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 3,03,720 तक चली गयी। 

जिन राज्यों में संक्रमण के बहुत अधिक मामले आ रहे हैं, उनमें तमिलनाडु भी है। रविवार को तमिलनाडु में कोविड-19 के 35,483 नये मामले सामने आये और राज्य में 2,94,143 मरीज उपचारत थे। मदुरै तमिलनाडु में ही है और 23 मई को शहर में 1,139 नये मरीज सामने आये। शहर में उपचाराधीन मरीज रविवार को 13,091 थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News