कोरोना से जंगः PM मोदी की अपील पर फिर एकजुट हुआ देश, रात 9 बजे 9 मिनट तक जलाए दीये

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 10:05 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संकट से निपटने में राष्ट्र के ‘‘सामूहिक संकल्प और एकजुटता'' को प्रदर्शित करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर ‘रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक' करोड़ों देशवासियों ने अपने घरों की बत्ती बुझा दी और दीये, मोमबत्ती तथा मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाई। उल्लेखनीय है कि यह पहला मौका है जब मोदी ने ‘लॉकडाउन' के दौरान इस वैश्विक महामारी के खिलाफ लोगों को एकजुट करने की कोशिश की।
PunjabKesari 
लॉकडाउन से ठीक पहले 22 मार्च को ‘‘जनता कर्फ्यू ''के दौरान भी लोगों ने प्रधानमंत्री की अपील पर ताली, थाली, और घंटी आदि बजा कर कोरोना वायरस संकट का मुकाबला कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों का उत्साह बढ़ाया था। रविवार रात नौ बजते ही, ज्यादातर घरों में बत्तियां बुझा दी गई और लोगों ने बालकनी में खड़े होकर मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाई। जबकि, कइयों ने दीये और मोमबत्ती भी जलाये।
PunjabKesari
मोदी ने शुक्रवार को लोगों को से अनुरोध किया था कि वे कोरोना वायरस को पराजित करने के लिये सामूहिक संकल्प और एकजुटता प्रदर्शित करने के लिये रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिये लाइट बुझा दें। इस वैश्विक महामारी से दुनिया भर में 65,600 लोगों की मौत हो चुकी है और 10 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। मोदी ने कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिये 24 मार्च को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी और यह उसी रात मध्य रात्रि से प्रभावी हो गया था।
PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News