Coronavirus: जागरुक करने के लिए पुलिस ने निकाला अनोखा तरीका, हेलमेट देखते ही घर की तरफ भागने लगते हैं लोग

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 05:38 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत में कोविड-19 के मामले शनिवार को बढ़कर 834 पर पहुंच गए और संक्रमण के कारण 19 लोगों की मौत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया। लॉक डाउन का आज भारत में चौथा दिन है। इसी बीच चेन्नई में पुलिस ने लोगों में कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए अनोखा तरीका निकाला है। ताकि लोग लॉक डाउन के दौरान घरों में रहें और कोरोना वायरस महामारी को हल्के में न लें।

लोगों को जागरुक करने के लिए हेलमेट का डिजाइन तैयार करने वाले कलाकार गौतम कहते हैं कि 'जनता अब भी covid-19 को गंभीरता से नहीं ले रही है। पुलिस 24 घंटे उन्हें जागरुक करने में लगी हुई है और कोशिश कर रही है कि वे घर से न निकलें लेकिन लोगों में इसका असर दिखाई नहीं दे रहा है।' गौतम कहते हैं कि 'इसके बाद मेरे दिमाग में पेपर और हेलमेट की मदद से कोरोना हेलमेट बनाने का विचार आया।' 


पुलिस इस 'कोरोना हेलमेट' को सिर पर पहनकर लोगों को जागरूक कर रही है।सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर कोरोना हेलमेट पहनकर समझाइश देते पुलिसकर्मियों का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पुलिसकर्मी वाहन चालकों को कोरोना वायरस को लेकर जागरुक करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं पुलिस इंस्पेक्टर हेलमेट पहनकर हर आने-जाने वाले को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरुक कर रहे हैं। 


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News