दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने दी बड़ी जानकारी- अगले 1-2 दिन में पीक पर होगा कोरोना

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 01:05 PM (IST)

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के हालात बिगड़ते हुए नज़र आ रहे हैं इसे देखते हुए केजरीवाल सरकार ने कई सख्त कदम उठाए है। बता दें कि आज से दिल्ली में  निजी दफ्तर पूरी तरह से बंद रहेंगे और कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे। इसके साथ ही रेस्टोरेंट और बार आदि भी बंद रहेंगे, हालांकि होम डिलीवरी सेवा चालू रहेगी।
 

वहीं इन सब के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी है कि सोमवार को 19,000 से अधिक नए कोरोना मामले दर्ज किए गए, जो रविवार की तुलना में थोड़ा कम है। इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि पीक पहले ही आ चुकी है, या एक या दो दिन में आ जाएगी। यह (पीक) इस सप्ताह जरूर आ जाएगी। उसके बाद मामलों में कमी देखने को मिलनी चाहिए।  लेकिन यह संभव है कि हम एक और कर्फ्यू लागू कर सकते हैं, बस लोगों को यह याद दिलाने के लिए कि वे अपने सुरक्षा में कोई कमी ना करें।

 
सत्येंद्र जैन ने बताया कि लगभग 20,000 दैनिक मामलों दर्ज होने के बावजूद, अस्पताल में केवल 2,000 लोग ही भर्ती हैं, जबकि कोविड​​​​-19 रोगियों के लिए 12,000 बेड खाली हैं। आखिरी लहर में, जब शहर में एक दिन में 20,000 मामले दर्ज हो रहे थे, कम से कम 12,000-13,000 मरीज अस्पताल में भर्ती थे। साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने की संख्या अब छह गुना कम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News