दिल्ली में रात 10 बजे से लग जाएगा 56 घंटे तक कर्फ्यू, ऑड-ईवन आधार पर खुलेंगी दुकानें, पढ़ें, बाजारों को लेकर नई गाइडलाइन

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 04:08 PM (IST)

नेशनल  डेस्क: देश में बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए राजधानी दिल्ली में आज से वीकेंड लाॅकडाउन लागू हो जाएगा।  शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने मार्केट, कॉम्प्लेक्स और मॉल की दुकानों के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी गई है।
 

दिल्ली सरकार ने नए आदेश के मुताबिक मार्केट, कॉम्प्लेक्स और मॉल में जो दुकानें गैर जरूरी चीजों की हैं, वे सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ऑड-ईवन आधार पर खुलेंगी। प्रति दिन क्षेत्र में केवल एक अधिकृत साप्ताहिक बाजार (सामान्य समय पर विक्रेताओं की 50% सीमा तक) की अनुमति होगी।
 

सारे जिलाधिकारी, म्युनिसिपल कॉरपोरेशन्स 24 घंटे में अपने क्षेत्राधिकार में दुकानें ऑड-ईवन आधार पर ही खुलेंगी।

पढ़ें, बाजारों को लेकर नई गाइडलाइन
 
- नाईट कर्फ्यू के साथ-साथ अब शनिवार और रविवार को दिल्ली में पूरी तरह से कर्फ्यू रहेगा। 

-हर शुक्रवार रात दस बजे से लागू होने वाले नाइट कर्फ्यू का विस्तार सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा। 

-आवश्यक सेवाएं जैसे अस्पताल आदि को छोड़कर सभी सरकारी दफ्तर पूरी तरह से बंद रहेंगे।  

-दिल्ली के सभी निजी दफ्तर केवल 50 फीसदी कर्मचारियों की क्षमता के साथ ही चलेंगे।

-  दिल्ली मेट्रो ने साफ किया है कि डीडीएमए द्वारा जारी नवीनतम दिशानिर्देशों के मद्देनजर मेट्रो 100 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ चलेगी लेकिन खड़े होकर यात्रा नहीं करने दी जाएगी।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के हालात बिगड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि शुक्रवार को दिल्ली में 17 हजार नए मामले आने की आशंका है। उन्होंने कहा कि पॉजिटिविटी रेट कल से 1-2% ज्यादा होने की संभावना भी है. गुरुवार को पॉजिटिविटी रेट 15% के आस-पास थी। आज 17 से 18% होने की संभावना है। गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 15 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News