कोरोना वायरस के खौफ से 6 हजार मुर्गे जिंदा जमीन में गाड़े, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 12:33 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से पैर पसारने वाले जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में विश्व के 113 देश आ गए हैं और इससे मरने वालों की संख्या 4623 हो चुकी है जबकि 125,841 लोग इस वायरस से जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। वहीं अब सोशल मीडिया पर इनदिनों एक चौंका देने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जहां कोरोना वायरस के डर से एक शख्स ने करीब 6 हजार चूजों को ट्रक में भरकर खेतों में जिंदा गाड़ दिया। मामला  कर्नाटक के बेलागावी का है। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि बेलागावी के गोकक तालुक में नजीर अहमद मकंदर नाम के किसान ने  खेत में एक बड़ा गड्ढा खोदा और लगभग 6 हजार मुर्गों को ट्रक में भरकर उसमें गाड़ दिया। 47 वर्षीय नजीर ने कहा, 'मेरे पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचा था। इन मुर्गों पर करीब 6 लाख रुपये की लागत आई। इनके खाने और दवाइयों का खर्चा अधिक है।'उन्होंने कहा, 'कोरोना वायरस के खौफ से पहले जिंदा मुर्गे 50 से लेकर 70 रुपये प्रति किलो के रेट में बिक रहे थे। वहीं अभी इनकी कीमत 5 से लेकर 10 रुपये प्रति किलो तक है। ढाई किलो का कोई चूजा बड़ा होने पर मुर्गा बनकर मुझे अधिकतम 25 रुपये तक दे देगा।' किसान के चूजों को जिंदा दफनाने का वीडियो सोशल  मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 


धीरे-धीरे भारत में फैलने लगी है ये खतरनाक बीमारी
भारत में भी यह धीरे-धीरे फैलने लगा है और 60 लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है। इन लोगों में केरल के वे तीन लोग भी शामिल हैं जिन्हें उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है लेकिन अभी भी इससे सबसे अधिक प्रभावित चीन के लोग ही हैं। इस वायरस को लेकर तैयार की गयी एक रिपोटर् के मुताबिक चीन में हुई मौत के 80 प्रतिशत मामले 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से जुड़े थे। वर्तमान में संक्रमित लोगों की कुल संख्या आधिकारिक रिपोटरं से काफी अधिक होने की संभावना है और इस वायरस से संक्रमित होने के कारण चीन में कोरोना से अब तक 3169 लोगों की मौत हो गई जबकि 80,793 लोग संक्रमित हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News