आस्ट्रेलिया में कोरोना काऱण घरों में कैद लोगों के लिए फरिश्ता बना सिख समुदाय, संभाला मोर्चा

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 06:06 PM (IST)

सिडनीः  कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया की तरह आस्ट्रेलिया भी अछूता नहीं रहा है। यहां कोरोना वायरस से संक्रमण के 700 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 6 लोगों की मौत हो चुकी है। वायरस के खौफ के चलते यहां भी लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। एेसे में लोगों को खाने-पीने की चीजों के अलावा जरूरी सामान के लाले पड़ गए हैं। इस आपदा की घड़ी में आस्ट्रेलिया के सिख समुदाय के लोग फऱिश्ता बनकर सामने आए और फिर से दिलेरी दिखाते हुए मोर्चा संभाल लिया है।

PunjabKesari

देश में बुजुर्ग, विकलांग या किसी अन्य वजह से जो लोग राशन आदि लाने के लिए घरों से निकलने में असमर्थ हैं उनके लिए ऑस्ट्रेलियाई सिखों ने भोजन व घरों में ही राशन पहुंचाना शुरू कर दिया है। दरअसल  ऑस्ट्रेलिया में लोगों को स्टोर्स से सामान लाने के लिए बड़ी जद्दोजहद का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों को बिना राशन व जरूरी सामान के ही लौटना पड़ रहा है।

PunjabKesari

हालात की गंभीरता पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री स्कॉट मारीसन ने एक वीडियो संदेश के जरिए लोगों से बल्क सामान न खऱीदने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग मदद वाला रवैया अपनाएं व बाकी जरूरतमंदों को भी राशन व सामान लेने दें। प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद यहां सिख समुदाय ने लोगों के घरों तक लंगर व राशन पहुंचाने की सेवा शुरू कर दी जिसकी पूरी दुनिया में तारीफ की जा रही है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी विमानन कंपनी क्वांटास ने अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा मार्च के अंत से कम से कम दो महीने के लिए रोकने की घोषणा कर दी है। इससे पहले वर्जिन विमानन कंपनी ने भी ऐसी की घोषणा की थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News