कोरोना वायरस : छूट मिलते ही दूध की दुकानों पर टूट पड़े लोग, कर्फ्यू की खुलेआम अनदेखी

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 09:33 PM (IST)

इंदौर: कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लगाए गए कर्फ्यू में थोड़ी-सी छूट मिलते ही सोमवार शाम अधिकांश इलाकों में बड़ी तादाद में लोग दूध की दुकानों पर जमा हो गए। इस दौरान उन्हें सामाजिक दूरी बनाने को लेकर सरकार द्वारा लगातार दी जा रही हिदायतों की खुलेआम अनदेखी करते देखा गया। इन अनियंत्रित जमावड़ों के दृश्यों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 

PunjabKesari
बहरहाल, शहर में दूध की कई दुकानों के बाहर पुलिस तैनात रही और उन्हें ग्राहकों को दूर-दूर खड़े होकर व्यवस्थित कतार लगाते देखा गया। ये कतारें लम्बी थीं और ग्राहकों को दूध पाने के लिए खासा इंतजार करना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए सख्त कदम उठाते हुए सोमवार को दूध और फल-सब्जियों की दुकानें पूरी तरह बंद रखे जाने का आदेश दिया था।

PunjabKesari 
हालांकि, लोगों को हुई परेशानियों को देखते हुए सोमवार शाम पांच से सात बजे के बीच केवल दूध की दुकानें खोले जाने की ढील दी गई। दूध की दुकानों पर भारी भीड़ जुटने से सबक लेते हुए प्रशासन ने अब तय किया है कि कर्फ्यू के दौरान शहर के किसी भी व्यक्ति को अपने घर से बाहर जाकर दूध लाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन के ताजा आदेश के मुताबिक दूध विक्रेता मंगलवार से सुबह आठ बजे से 10 बजे तक ग्राहकों के घर-घर जाकर दूध की आपूर्ति करेंगे। इंदौर, राज्य में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है। कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज सामने आने के बाद प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में लॉकडाउन की जगह कर्फ्यू लागू कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News