महाराष्ट्र: अनलॉक 5 में भी नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल, मेट्रो और लाइब्रेरी पर पाबंदी हटी

2020-10-14T17:39:51.483

मुंबई: कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र सरकार ने आज बुधवार को अनलॉक 5 के तहत मेट्रो रेल का परिचालन 15 अक्टूबर से किये जाने की अनुमति दी। इस ऐलान के बाद अब गुरुवार से मुंबई मेट्रो (Mumbai Metro) समेत तमाम सर्विसेज को शुरू कराया जा सकता है। सार्वजनिक पुस्तकालयों को भी फिर से खोले जाने की इजाजत दी गई।  लेकिन, कन्टेनमेंट जोन में यह पाबंदी जारी रहेगी और बाजार इस जोन के बाहर ही खोले जा सकेंगे।

PunjabKesari


महाराष्ट्र में अनलॉक को लेकर जारी किए गए गाइडलाइन में मंदिरों, थिएटर्स और धार्मिक स्थलों पर लगी पाबंदियों पर कोई ढील नहीं दी गई है। स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों पर भी पाबंदी लगी हुई है और अनलॉक के नए गाइडलाइन में भी इसके फिर से खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि अध्यापक 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल अटैंड कर सकेंगे। कोरोना के बढ़ते मामले और अमेरिका में स्कूल खोलने के बाद बढ़ी संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए ज्यादातर राज्य फिलहाल यह जोखिम मोल लेना नहीं चाहते। 

PunjabKesari

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आवश्यक कोविड-19 सावधानियों के साथ, गवर्नमेंट और पब्लिक लाइब्रेरियों को भी खोला जा रहा है। दुकानें और बाजार सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुले रहेंगे। अन्य राज्यों में रेस्तरां खुलने के लंबे समय बाद, महाराष्ट्र ने 5 अक्टूबर से रेस्तरां और बार को खोलने की अनुमति दी थी। राज्य में धार्मिक स्थान, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल अभी नहीं खुलेंगे।


Edited By

Anil dev

Related News