Video: चीन में फंसे भारतीय कपल ने PM मोदी को भेजा एमरजेंसी संदेश - वीरान शहर में हम अकेले, बचा लो

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 12:19 PM (IST)

बीजिंगः चीन में कोरोना वायरस से 2000 से ज्यादा मौतों के बाद वहां फंसे हुए भारतीयों में खौफ व बेचैनी बढ़ती जा रही है। चीन के वूहान शहर जहां इस बीमारी की शुरुआत हुई थी में अभी भी करीब 130 भारतीय फंसे हुए हैं। करीब सवा करोड़ आबादी वाला पूरा शहर एक महीने से बंद है।बाजार, स्कूल, कॉलेज, दफ्तर सबकुछ बंद है और किसी को घर से निकलने की इजाजत नहीं है।

 

इस बीच वहां फंसे एक भारतीय प्रोफेसर आशीष यादव और उनकी पत्नी नेहा ने एमरजेंसी वीडियो संदेश भेजकर भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है। टेक्सटाइल यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर आशीष यादव ने वीडियो संदेश भेजकर PM  नरेंद्र मोदी से कहा, 'ये शहर पूरा वीरान हो चुका है। यहां पर एक दो ही गाड़ियां चल रही हैं। चिड़ियों की चहचहाहट भी सुन सकते हैं। यहां पर कुछ भी नहीं है। हम लोग जिस बिल्डिंग में रहते हैं वह भी पूरी तरह से खाली हो चुकी है। हमने सात बोतल पानी इकट्ठा किया था वह भी खत्म होता जा रहा है।

 

हम लोगों को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। हमारे पास केवल एक ही पानी का बोतल थोड़ा खाना बचा है। हमारी यह गुजारिश है कि जल्द से जल्द हमारी गुहार भारत सरकार तक पहुंचा दी जाए। आशीष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि प्लीज हमें जल्द से जल्द यहां से निकालने और भारत पहुंचाने में मदद की जाए। बता दें कि सवा करोड़ की आबादी वाले वूहान शहर को मध्य चीन की आर्थिक, व्यापारिक, सांस्कृतिक, शैक्षिक राजधानी माना जाता है।कोरोना के खौफ से यहां सबकुछ बंद है।  सारे बाजार, मॉल, दफ्तर, 25 यूनिवर्सिटीज, 350 से अधिक इंस्टीट्यूट्स और पूरी आबादी घरों में कैद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News