Defence expo 2020 पर भी कोरोना वायरस का असर, चीन नहीं हुआ शामिल

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 12:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारत में हर दो साल पर आयोजित होने वाली रक्षा प्रदर्शनी ‘डिफेंस एक्सपो' में इस बार चीनी प्रतिनिधिमंडल शामिल नहीं हुआ। अधिकारियों ने बताया कि हुबेई प्रांत में फैली कोरोना वायरस की महामारी की वजह से चीनी दल नहीं आया। इस प्रदर्शनी में 40 देशों के आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल और 172 सैन्य उत्पादन कंपनियों के शीर्ष कार्यकारी शामिल हो रहे हैं। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को किया। अ

PunjabKesari

धिकारियों ने बताया कि चीन सरकार ने भारत सरकार को जानकारी दी है कि हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस फैलने की वजह से वह अपना प्रतिनिधिमंडल भेजने में असमर्थ है। डिफेंस एक्सपो में रूस के व्यापार मंत्री डेनिस मैनतुरोव भी शामिल नहीं हुए। हालांकि, उनके नहीं आने के कारणों की जानकारी नहीं दी गई।

PunjabKesari

चीन कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष कर रहा है और अबतक इसकी वजह से करीब 560 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत ने रविवार को घोषणा की थी कि वह चीनी यात्रियों और चीन से भारत आने वाले विदेशियों के लिए ई-वीजा की सुविधा अस्थायी रूप से स्थगित कर रहा है। नए परामर्श में कहा गया है कि 15 जनवरी के बाद चीन से आए लोगों को पृथक केंद्र में रखा जाएगा। कोरोना वायरस का असर दिल्ली के नजदीक ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो पर भी पड़ा है। भारतीय वाहन निर्माताओं की संस्था सियाम ने मंगलवार को कहा था कि चीनी कंपनियों ने ऑटो एक्सपो में शामिल होने की पुष्टि की है। हालांकि, उनके प्रदर्शनी का प्रबंधन भारतीय कर्मचारी करेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News