देवभूमि पर आसमानी आफत: कोरोना की वजह से हर की पौड़ी में बची कईं जिंदगियां, देखें भयावह तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 04:55 PM (IST)

हरिद्वार: कोरोना वायरस की महामारी के बीच प्रकृति भी कहर बरपाती हुई दिखाई दे रही है। उत्तराखंड के हरिद्वार में सोमवार की रात तेज बारिश के कारण हर की पौड़ी ब्रह्मा कुंड के सामने घाट के ऊपर बनाई गई दीवार ढह गई जिससे दीवार का मलबा घाट पर फैल गया। हादसा ब्रह्मकुंड के पास हुआ लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। दरअसल कोरोना संक्रमण को लेकर पाबंदियों की वजह से घटनास्थल पर लोग नहीं थे, जिस वजह से किसी की जान नहीं गई। अगर कोरोना के चलते वहां पाबंदिया नहीं होती तो कईं लोगों की जान जा सकती थी। 

PunjabKesari


हर की पौड़ी पर इन दिनों भारी भीड़ रहती है। कावड़ मेला लगने के कारण करोड़ों यात्री हर की पौड़ी क्षेत्र में घूमते रहते हैं परंतु इस बार कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के कारण हर की पौड़ी क्षेत्र में यात्रियों की आवाजाही दो दिन से बंद थी। सोमवती अमावस्या पर प्रशासन ने लोगों को हर की पौड़ी पर स्नान करने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था जिस कारण इस हादसे का कोई बड़ा असर नहीं हुआ। 

PunjabKesari


स्थानीय प्रशासन मलबा हटाने का काम कर रहा है हालांकि हर की पौड़ी पर रोजमरर की होने वाली आरती पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा वहां पर पूजा अर्चना आरती सामान्य रूप से की जाएगी वही गंगा सभा के पदाधिकारियों का कहना है कि देर रात हुई इस घटना से मलवा घाट पर गिरने से वहां पर कुछ समय के लिए लोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया है मलबा साफ होने के बाद वहां पर सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी यद्यपि गंगा आरती अपने निर्धारित समय पर ही होगी। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि हरिद्वार में इन दिनों भूमिगत केबल लाइनों को बिछाने का काम चल रहा है। इसके अलावा गैस पाइप लाइन भी बिछाई जा रही है । माना जा रहा है इन कार्यों के लिए जगह-जगह किए जा रहे गड्ढों के कारण तेज बारिश का पानी इस दीवार की नींव तक पहुंच गया और दबाव के कारण करीब 80 मीटर दीवार ढह गई। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News