कोरोना का खौफ: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, सिसोदिया की लोगों से अपील-नियमों का करें पालन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने मंगलवार को एक अहम बैठक की जिसमें यह फैसला लिया गया कि दिल्ली में अब वीकेंड कर्फ्यू लगेगा। DDMA ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा कि दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू लागू होगा और हर शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक दिल्ली में कर्फ्यू लगेगा। इसी के साथ ही सोमवार से शुक्रवार तक जो नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया था वो भी जारी रहेगा।

 

वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि बस और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन लोगों का मास्क पहनना जरूरी होगा। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के सभी कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम किया जा सकता है। हालांकि, सिर्फ जरूरी सेवाओं में लगे कर्मचारियों को इससे छूट दी जाएगी। वहीं, प्राइवेट दफ्तरो में भी 50% कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम किया जाएगा। सिसोदिया ने कहा कि लोगों से अपील है कि वे कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करें।

PunjabKesari

वर्चुअली हुई बैठक
बैठक उपराज्पाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में वर्चुअल माध्यम से हुई। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत बैठक में मौजूद रहे। बता दें कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल बैठक से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। केजरीवाल ने उनके संपर्क में आने वाले लोगों से अपील की है कि वे सतर्क रहें और खुद का टेस्ट जरूर करवाएं।

PunjabKesari

दिल्ली में 'रेड अलर्ट'
DDMA ने 29 दिसंबर को अपनी पिछली बैठक में तय किया था कि दिल्ली में 'येलो अलर्ट' के तहत लगाए गए प्रतिबंध जारी रहेंगे क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम थी। श्रेणीबद्ध प्रतिक्रिया कार्रवाई योजना के तहत दिल्ली ‘लेवल 4' (रेड अलर्ट) प्रतिबंधों के दौर में पहुंच गई है, जिसमें अधिकांश गतिविधियों पर रोक और कर्फ्यू लगाया जाता है। लगातार दो दिनों तक संक्रमण दर पांच प्रतिशत से अधिक होने के बाद 'रेड अलर्ट' लागू किया जाता है।

PunjabKesari

इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि शहर में हालांकि दैनिक मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि ज्यादातर लोगों में गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे या उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ रही है। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन से संक्रमित किसी भी मरीज को दिल्ली के अस्पतालों में अब तक ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News