उत्तराखण्ड में दीवारें पी गई शराब..आखिर कैसे हुआ यह चमत्कार

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 12:56 PM (IST)

 योगेश योगी। आपने कुछ साल पहले बिहार का एक किस्सा सुना होगा।वहां पर चूहे शराब पी गए थे...अब उत्तराखंड में दीवारें शराब पी गई हैं...जी हां लोक डाउन में ठेके सील थे..बाहर शटर गिरा था और अंदर ही अंदर शराब गायब हो गई.. उत्तराखंड में शराब का बड़ा घोटाला सामने आया है।

हरिद्वार जिले के 44 शराब ठेकों में तो एक बोतल भी शराब नहीं मिली है। अंग्रेजी शराब के 31 और देसी शराब के 32 शराब ठेकों की सील खुली पाई गई।

पंजाब केसरी की ओर से सबसे पहले इस घोटाले का खुलासा किया गया था। जिसके बाद हरिद्वार और नैनीताल जिलों के डीएम की ओर से जांच बैठाई गई थी।हरिद्वार जिले में अंग्रेजी और देसी शराब के कुल 76 ठेके हैं।इनमें से केवल 13 ठेकों पर सील मिली है।अंग्रेजी शराब के 39 ठेकों में से 31 शराब ठेकों की सील खुली पाई गई।

केवल 8 शराब ठेकों पर सील लगी हुई मिली।वहीं दूसरी ओर देसी शराब के 37 ठेकों में से 32 की सील खुली पाई गई।केवल पांच शराब ठेकों पर सील मिली। इससे हरिद्वार जिले में शराब के घोटाले को आसानी से समझा जा सकता है।

दरअसल लाकडाउन के दौरान उत्तराखंड में शराब को 3 गुना दामों पर बेचा गया..बेईमानी के इस धंधे में इतनी ईमानदारी बरती गई कि की माफियाओं ने शराब के प्रिंट रेट से सीधे तीन गुना रेट वसूले..यानी अगर किसी शराब की बोतल का रेट ₹500 है तो उन्होंने 1500 रुपए से एक रुपया भी ज्यादा नहीं लिया..अब भला अगर शराब के धंधे में इतना मुनाफा होगा तो फिर लोक डाऊन खुलने का इंतजार कोई क्यों करेगा. पूरा स्टॉक लोक डाउन में ही निपटा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News