कोरोना से प्रभावित गरीबों के लिए केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 8 लाख लोगों को मिलेगी पेंशन

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 06:51 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि अगर मंगलवार से इसका पालन नहीं किया गया तो सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। 72 लाख राशन कार्ड धारकों को अनाज दिया जाएगा। साथ ही हर व्यक्ति को 7.5 किलो राशन दिया जाएगा, करीब आठ लाख बुजुर्गों को 4-5 हज़ार रुपये पेंशन मिलेगी। 

केजरीवाल ने कहा कि अगर लॉक डाउन का पालन नहीं हुआ तो सरकार को आपके साथ सख्ती करनी पड़ेगी और हम सख्ती करेंगे भी। ये सब हम आपकी जिंदगी बचने के लिए कर रहे हैं ताकि आपको और दूसरे को कोरोना न हो। उन्होंने कहा कि सरकार मंगलवार से डीटीसी बसों की सेवाएं 50 प्रतिशत तक बढ़ाएगी ताकि आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को परेशानी न हो।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कोरोना एक खतरनाक वायरस है और इससे निपटने के लिए हमें दूसरे देशों की गलतियों से सीखना चाहिए। हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है. इस लॉकडाउन से गरीब लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. हमने भोजन की कमी को रोकने के लिए जो भी आवश्यक उपाय किए हैं, लेकिन यदि आप अभी भी किसी को भोजन के लिए संघर्ष करते हुए पाते हैं तो उनकी मदद करें. हमें मिलकर इस लड़ाई को लड़ने की जरूरत है।’’

PunjabKesari

कोरोना वायरस: देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन, राज्य सरकारों ने उठाए कई कदम 
कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर कई राज्यों में लॉकडाउन हैं और इससे निपटने के लिए देश में कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। अरुणाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में सोमवार से 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है। अधिकारियों ने बताया कि मुख्य सचिव नरेश कुमार की ओर से रविवार रात जारी अधिसूचना में कहा गया है कि इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी। अधिसूचना में कहा गया है कि सार्वजनिक स्थलों पर 10 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर रोक है और इसका उल्लंघन करनेवालों पर कानूनी कार्रवाई होगी। वहीं, मुंबई की जीवनरेखा कही जाने वाली लोकल ट्रेन की सेवाएं भी बंद हैं। मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी है जिसके मद्देनजर सभी स्थानीय और उपनगरीय सेवाओं को 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News