कोरोना वैक्सीन के नहीं है कोई साइड इफेक्ट, कल मैं भी लूंगा डोज: हर्षवर्धन

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 02:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन कल यानी कि मंगलवार को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेंगे। उन्होंने खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मैं आज अपनी बुकिंग करूंगा और कल मेरी वैक्सीन लेने की योजना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बहुत स्पष्ट संदेश दे दिया है। अब इससे संबंधित हर तरह का दुष्प्रचार खत्म हो जाएगा।

PunjabKesari

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि वैक्सीन के बारे में संदेह न रखें। इसके साइड इफेक्ट नहीं के बराबर हैं। वैक्सीनेशन के कारण अभी तक मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है। वैक्सीनेशन के कुछ दिन बाद कोई मौत हुई है तो उसे आप वैक्सीनेशन से नहीं जोड़ सकते क्योंकि हर मौत की जांच वैज्ञानिक दृष्टि से की गई  है। वहीं इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के प्रमुख डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि टीकाकरण अभियान शुरू होने के पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टीके की पहली खुराक लेने से लोगों के मन में टीके के प्रति किसी भी तरह की हिचक दूर हो जानी चाहिए। 

PunjabKesari


वहीं  टीका लगवाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि मैंने एम्स में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में असाधारण काम किया है। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी लोगों से कोरोना वायरस का टीका लगवाने की अपील करता हूं, जो इसके पात्र हैं। आइए, हम सब मिलकर भारत को कोविड-19 से मुक्त बनाएं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News