वैक्सीन लगवाने पर अडे टिकैत, बोले- मुझे और आंदोलन कर रहे किसानों को लगाया जाए टीका

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 03:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान पीछे हटने के मूड में नहीं हैं। किसानों ने अपने आंदोलन को और तेज करने के लिए 26 मार्च को ‘संपूर्ण भारत बंद' का ऐलान किया है। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने सरकार से मांग की है कि आंदोलन स्थल पर किसानों का टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों और जेल के कैदियों को भी लगनी चाहिए। 

PunjabKesari
मैं भी कोरोना टीका लगवाऊंगा: टिकैत
किसान नेता ने मीडिया से  बातचीत में कहा कि मैं भी कोरोना टीका लगवाऊंगा। सरकार को चाहिए कि वह सभी प्रदर्शनकारी किसानों के लिए टीका उपलब्ध करवाए।उन्होने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो ऐसे में गाइडलाइंस का पालन करते हुए   दिल्ली की सीमाओं पर महीनों से कृषि कानून के खिलाफ़ आंदोलन कर रहे किसानों को कोरोना की वैक्सीन लगानी चाहिए। उन्हाेंने कहा कि आंदोलन स्थलों पर हम शोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। 

PunjabKesari

कैदियों काे भी लगाया जाए टीका: किसान नेता 
टिकैत ने आगे कहा कि जेल में मौजूद कैदियों के परिजनों के संदेश आ रहे हैं कि हमारा भी मुद्दा उठाया जाए।  जेल में बहुत भीड़ है, कोरोना की गाइडलाइंस का पालन होना चाहिए। कैदी एक दूसरे से टच होकर सोते है। जेलों में भी सोशल डिस्टेनसिंग का पालन होना चाहिए। किसान नेता ने साफ किया कि कोरोना के चलते आंदाेलन खत्म नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम  टेंटों को और बड़ा बना लेंगे लेकिन आंदोलन लंबा चलेगा। 

PunjabKesari
पीछे हटने के मूड में नहीं किसान 
इससे पहले टिकैत ने कहा था कि केन्द्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तब तक चलेगा जब तक ये कानून वापस नहीं लिए जाते और दिसंबर के बाद किसान आंदोलन में आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से कम में अपनी उपज नहीं बेचेंगे।  टिकैत ने आह्वान किया कि दिल्ली के पास चले रहे किसान आंदोलन की तरह किसान यहां भी आंदोलन करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News